×

वाह भाई वाह : मंच पर भाषण दे रहे प्रेसिडेंट, सामने खर्राटे भर रहे योगी के मंत्री

By
Published on: 15 Sep 2017 7:37 AM GMT
वाह भाई वाह : मंच पर भाषण दे रहे प्रेसिडेंट, सामने खर्राटे भर रहे योगी के मंत्री
X

लखनऊ: 'चलो अब आवाज दी जाए नींद को,

कुछ थके-थके से लग रहे हैं ख्वाब मेरे'

ये वो लाइन्स हैं, जो योगी सरकार के मंत्री नंद गोपाल नंदी के लिए अगर कही जाएं, तो शायद गलत नहीं होगा। अब आप सोच रहे होंगे कि इन लाइनों का सीएम योगी के इस मंत्री से क्या ताल्लुक? तो आपको बता दें कि 14 सितंबर को देश के प्रेसिडेंट रामनाथ कोविंद अपने यूपी दौरे के तहत राजधानी लखनऊ पहुंचे थे, जहां गवर्नर राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका जोरदार स्वागत किया। प्रेसिडेंट बनने के बाद ये उनकी पहली यूपी यात्रा है।

उनके स्वागत में राज्य सरकार की ओर से गोमती नगर के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान (आईजीपी) में एक विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया, जहां डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा, डिप्टी सीएम केशव मौर्या, विधानसभा अध्यक्ष ह्रदय नारायण दीक्षित, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय, लखनऊ यूनिवर्सिटी (एलयू) के वीसी एसपी सिंह समेत कई अन्य नेता और मंत्री मौजूद रहे।

हर कोई उन्हें बड़े ध्यान से सुन रहा था क्योंकि वहां मौजूद हर शख्स जानना चाहता था कि प्रेसिडेंट रामनाथ कोविंद यूपी की धरती से कितना जुड़े हैं? पर हैरानी की बात यह है कि जब प्रेसिडेंट कोविंद मंच पर अपना भाषण दे रहे थे, तो योगी सरकार के जाने-माने मंत्री नंद गोपाल नंदी कुर्सी पर बैठे-बैठे खर्राटे भरते नजर आए। सूट-बूट में सजे हुए और सब के बीच में बैठे हुए नंद गोपाल नंदी ने सोचा ही नहीं होगा कि उन्हें कोई देख नहीं पाएगा, पर कैमरे की तेज नजरों से वह पकड़े गए।

शर्म की बात तो यह है कि एक तरफ जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आए दिन अफसरों पर कानून व्यवस्था लागू करने के लिए लगाम कस रहे हैं, वहीं दूसरी ओर उन्हीं के मंत्री अपनी किसी ना किसी हरकत से सवाल बनते जा रहे हैं।

नंद गोपाल नंदी की खर्राटे भरने वाली इस हरकत से तो यही लगता है कि योगी के मंत्रियों को प्रेसिडेंट की स्पीच से ज्यादा अपनी नींद प्यारी है।

Next Story