×

Sikkim Road Accident: शहीद परिवारों के साथ योगी सरकार, 50-50 लाख मुआवजा और नौकरी का ऐलान

Sikkim Road Accident: मुख्यमंत्री योगी शहीद हुए जवानों के स्वजनों को 50-50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने के साथ एक सरकारी नौकरी देना का ऐलान किया है।

Network
Report Network
Published on: 24 Dec 2022 1:22 PM GMT
Sikkim Road Accident
X

compensation and job announcement for martyr solder families (Image: Social Media)

Sikkim Road Accident: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi government) ने सिक्किम दुर्घटना (road Accident) में शहीदों को श्रद्धांजलि दी। सीएम योगी ने परिवारों को दिलासा दिलाया कि प्रदेश सरकार परिजनों के साथ है। शुक्रवार को प्रदेश के चार शहीद जवानों के स्वजनों को आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री योगी ने शहीदों के परिवार को 50-50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने के साथ एक सरकारी नौकरी भी दी जाएगी। इसके अलावा यूपी सरकार जवानों के नाम एक सड़क का नाम भी रखेगी।

मिलेगी आर्थिक सहायता व एक सरकारी नौकरी

इस संदर्भ की जानकारी देते हुए यूपी के सीएमओ ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी ने शहीद हुए जवानों ने नाम पर उनके जिलों में एक सड़क का नाम रखने का भी ऐलान किया है। इसी के साथ राज्य के मंत्रियों की मौजूदगी में पूरे सैन्य सम्मान के साथ जवानों का अंतिम संस्कार होगा।

यूपी के ये जवान हुए शहीद

आपको बता दें कि भारत के पूर्वोत्तर राज्य सिक्किम में शुक्रवार को सेना का एक वाहन गहरी खाई में गिर गया था। इस हादसे में सेना के 16 जवानों शहीद हो गए थे, जबकि कई जवान घायल हुए थे। शदीह जवानों में यूपी 4 जवाना शामिल थे। इसमें ललितपुर के हवालदार चरण सिंह, एटा के लांस नायक भूपेंद्र सिंह, उन्नाव के जवाना श्याम सिंह यादव और मुजफ्फरनगर के लोकेश कुमार हैं। रात तक लखनऊ एयपोर्ट में शहीदों के पार्थिव शव पहुंचेंगे।

ये हुई थी घटना

सिक्किम में शुक्रवार को एक सड़क हादसे में सेना के 16 जवानों की जान चली गई, जबकि चार जवान घायल हो गए। उत्तरी सिक्किम के जेमा में यह दुर्घटना तब हुई, जब आर्मी का ट्रक खतरनाक मोड़ पर खड़ी ढलान से नीचे फिसल गया। हादसे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी शोक व्यक्त किया था।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story