×

Meerut News: शाहिद कपूर की 'फर्जी' की तर्ज पर दो हजार के नकली नोटों को चलाता पकड़ा गया युवक

Meerut News: मेरठ पुलिस द्वारा एक युवक को गिरफ्तार कर उसके पास से दो-दो हजार के 10 नकली नोंटों के अलावा नकली नोंटो से खरीदा गया हजारों रुपये मूल्य का सामान भी बरामद किया गया है।

Sushil Kumar
Published on: 13 Feb 2023 3:42 PM GMT
In Meerut, a young man was caught running fake notes of two thousand rupees on the lines of Shahid Kapoors film Farzi.
X

मेरठ: शाहिद कपूर की फिल्म 'फर्जी' की तर्ज पर दो हजार के नकली नोटों को चलाता पकड़ा गया युवक

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद की थाना देहली गेट पुलिस द्वारा एक युवक को गिरफ्तार कर उसके पास से दो-दो हजार के 10 नकली नोंटों के अलावा नकली नोंटो से खरीदा गया हजारों रुपये मूल्य का सामान भी बरामद किया गया है। देहलीगेट थाना प्रभारी ऋषिपाल सिंह के अनुसार गिरफ्तार किये गये अभियुक्त का नाम आफताब(30) पुत्र दिलशाद है। थाना लिसाडी गेट के कांच का पुल, फखरुद्दीन अली अहमद नगर निवासी आफताब को शहर के पुराने बाजार वैली बाजार से गिरफ्तार किया गया । देहलीगेट थाना प्रभारी के अनुसार आफताब के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही करते हुए थाना देहली गेट पर मु0अ0सं0 33/23 धारा 420/489(B)/489(C)/489(E) भादवि पंजीकृत किया गया है ।

नकली नोट से की गई खरीदारी

देहलीगेट थाना प्रभारी के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्त द्वारा 2000/-रुपये के एक नकली नोट से वैली बाजार के पास चश्मे वाला दीपक पुत्र स्व बाबूलाल से तीन चश्मे 260/- रुपये में खरीदे व सत्यम सिनेमा से लगभग 08.00 बजे पठान मूवी का एक टिकट एक नकली नोट 2000/- रुपये देकर खरीदा व एक फल मालिक सरफराज पुत्र जहीर की दुकान से नकली 2000/- के नोट से 220/- रुपये के फल खरीदे व दो हजार के ही नकली नोंटो द्रारा अभियुक्त द्वारा वैली बाजार जनरल स्टोर से हैगर, स्पे, वाइपर, स्पे बोतल कुल 240/- रुपये के खरीदे। इसके अलावा आस पास के दुकानदारो से कुल सात नोट नकली बाजार में चलाकर खरीदारी की गयी थी ।

देहलीगेट थाना प्रभारी के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्त के पास से 10 अदद कूटरचित करेंसी नोट (2000 रुपये के) व 12340/- रुपये, एक पर्स रंग काला, एक ड्राईविंग लाईसेंस, एक आधार कार्ड, एक वोटर आईडी कार्ड, तीन अदद चश्मे, एक जोड़ी चप्पल, दो पैकेट सैनिटरी पैड, चार अदद मुस्लिम टोपी, एक अदद मूवी टिकट, एक दर्जन हैंगर, एक अदद छोटा किचन वाइपर, एक अदद प्लास्टिक की स्प्रे बोतल व 2 अदद मोबाइल (एक की पैड व एक टच स्क्रीन एंड्रायड) व एक अदद स्कूटी रजि0 नं0 UP15 CC 5012 रंग सफेद बरामद हुई ।

देहलीगेट थाना प्रभारी ऋषिपाल सिंह ने बताया कि आफताब पुलिस की पकड़ में उस समय आया जब वह रविवार रात को घंटाघर पर दो हजार रुपये का नकली नोट चलाने का प्रयास कर रहा था। दुकानदार की सूचना पर पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story