TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Muzaffarnagar News: चलती ट्रेन में शोहदों ने किशोरी को दबोचा, दर्शन कर लौट रहा था परिवार

Muzaffarnagar News: उसकी जमकर जीआरपी पुलिस के हवाले कर दिया, लेकिन लापरवाह सिपाही ने आरोपी को मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन पर बिना किसी कार्रवाई के ही छोड़ दिया। पीड़ित अधिवक्ता ने घटना के कुछ देर बाद ही पूरे मामले को लेकर वीडियो के साथ ट्वीट कर कार्रवाई की मांग की तो हड़कंप मच गया।

Amit Kaliyan
Published on: 24 March 2023 11:09 AM GMT (Updated on: 24 March 2023 11:10 AM GMT)

Muzaffarnagar News: राजधानी दिल्ली से महज 120 किमी दूर यूपी के मुजफ्फरनगर जिले से हैं... जहां माता वैष्णो देवी के दर्शन कर जम्मू से कानपुर घर लौट रहे अधिवक्ता की 13 साल की बेटी को चलती सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन में उठाकर ले जाने की कोशिश की गई। आरोपी ने रात के करीब 2 बजे बदनीयती से किशोरी को बुरी तरह से दबोच लिया, लेकिन वक्त रहते बच्ची ने शोर मचा दिया। मौके से भागकर एसी कोच में छिपे आरोपी को यात्रियों ने खोज निकाला।

उसकी जमकर मजामत कर जीआरपी पुलिस के हवाले कर दिया, लेकिन लापरवाह सिपाही ने आरोपी को मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन पर बिना किसी कार्रवाई के ही छोड़ दिया। पीड़ित अधिवक्ता ने घटना के कुछ देर बाद ही पूरे मामले को लेकर वीडियो के साथ ट्वीट कर कार्रवाई की मांग की तो हड़कंप मच गया। जीआरपी के सीओ की बात माने तो इस मामले में मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

दरअसल कानपुर सिटी के रहने वाले एक अधिवक्ता चैत्र नवरात्र के अवसर पर परिवार समेत जम्मू में माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए गए थे। बुधवार को वो परिवार समेत सूबेदारगंज सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन से वापस कानपुर लौट रहे थे। ट्रेन के कोच नंबर एस-6 की ऊपरी बर्थ पर 13 साल की बेटी, मिडिल वाली सीट पर बीवी और नीचे वाली सीट खुद अधिवक्ता सोए हुए थे। देर रात करीब 2 बजे जैसे ही ट्रेन सहारनपुर जिले के देवबंद से निकलकर मुजफ्फरनगर के पास पहुंची।

वैसे ही एक अज्ञात शख्स चुपके से ऊपरी बर्थ पर चढ़ गया और अधिवक्ता की बेटी को दबोचकर उसे उठाकर ले जाने की कोशिश करने लगा। अचानक हुए हमले से किशोरी घबरा गई और उसने शोर मचा दिया। बच्ची के विरोध करने पर आरोपी मौके से भागकर दूसरी बोगी में जाकर छिप गया। इधर, अचानक हुइ इस वारदात से बच्ची बुरी तरह से घबरा गई। अधिवक्ता ने अन्य यात्रियों की मदद से आरोपी को दूसरी बोगी से पकड़ लिया।

गुस्साएं लोगों ने आरोपी को जमकर पीटा और फिर टीईटी की मदद से जीआरपी पुलिस के हवाले कर दिया। लेकिन जैसे ही ट्रेन मुजफ्फरनगर आकर रूकी, वैसे ही लापरवाह सिपाही अमित ने आरोपी को बिना किसी कार्रवाई ही छोड दिया। इसी बीच अधिवक्ता ने 2 बजकर 51 मिनट पर आरोपी की फोटो और वीडियो को ट्वीट करते हुए सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ, यूपी पुलिस और डीजीपी आदि को टैग कर कार्रवाई की मांग कर दी।

बस फिर क्या था... चलती ट्रेन में हुई इस हौलनाक वारदात के संबंध में ट्वीट होते ही पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। यूपी पुलिस ने जीआरपी मुरादाबाद मंडल और आगरा को तत्काल कार्रवाई के निर्देश दे दिए। जिसके बाद मुजफ्फरनगर से लेकर बुलंदशहर, मुरादाबाद और लखनऊ तक अफरा-तफरी मच गई। दिन-भर घटना क्षेत्र को लेकर सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मेरठ और बुलंदशहर की जीआरपी पुलिस के बीच मत्था-पच्ची होती रही।

इस संबंध में जीआरपी मुरादाबाद सीओ का कहना है कि वारदात मुजफ्फरनगर के पास की बताई जा रही है। पहले पीड़ित ने किसी भी तरह की कार्रवाई कराने से मना कर दिया था, जिसके बाद उनके द्वारा ट्वीट किया गया और अब व्हाट्सएप के जरिए तहरीर प्राप्त हुई है। संबंधित थाने में मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Amit Kaliyan

Amit Kaliyan

Next Story