UP Nikay Chunav: कांग्रेस के युवा प्रत्याशी को है नौजवानों के समर्थन की आस, राहुल गांधी को मानते है आदर्श

Sultanpur News: सुल्तानपुर से कांग्रेस उम्मीदवार वरुण मिश्र ने युवावस्था से ही कांग्रेस की राजनीति की है। वो एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष भी रहे। वरुण मिश्र को खांटी कांग्रेसी कहा जाता है। वरुण मिश्र की पत्नी इच्छा मिश्रा को 2017 के चुनाव में कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी बनाया था, लेकिन उम्र कम होने की वजह से इनका नामांकन खारिज हो गया था।

Fareed Ahmed
Published on: 27 April 2023 2:41 PM GMT (Updated on: 27 April 2023 7:10 PM GMT)

Sultanpur News: उत्तर प्रदेश में नगरीय निकाय चुनावों की सरगर्मी के बीच सुल्तानपुर से कांग्रेस ने युवा चेहरे पर दांव लगाया है। नगरपालिका अध्यक्ष के लिए देश के प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस ने इस बार वरुण मिश्रा को टिकट दिया है। वरुण मिश्र युवक कांग्रेस के जिला अध्यक्ष भी हैं। उन्हें खासकर युवा वर्ग से काफी उम्मीदें हैं। उनका कहना है कि आज का युवा वर्ग शहर से लेकर देश तक के भविष्य को बेहतर समझता है और इसको लेकर सही विकल्प का ही चुनाव करेगा।

2017 में पत्नी को मिला था टिकट पर...

सुल्तानपुर से कांग्रेस उम्मीदवार वरुण मिश्र ने युवावस्था से ही कांग्रेस की राजनीति की है। वो एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष भी रहे। वरुण मिश्र को खांटी कांग्रेसी कहा जाता है। वरुण मिश्र की पत्नी इच्छा मिश्रा को 2017 के चुनाव में कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी बनाया था, लेकिन उम्र कम होने की वजह से इनका नामांकन खारिज हो गया था। इस बार पार्टी का टिकट हासिल करके वरुण खुद मैदान में हैं।

ब्राह्मण मतदाताओं की अच्छी तादात

सुल्तानपुर की सीट पर ब्राह्मण मतदाता की अच्छी खासी तादात है। सभी पार्टियों के उम्मीदवार इनपर निगाह रखे हुए हैं। 1942 से नगर पालिका के अस्तित्व के बाद से कई बार कांग्रेस का चेयरमैन होता रहा है। इस क्रम को 1996 में भारतीय जनता पार्टी के भोला नाथ अग्रवाल ने तोड़ा और इस सीट पर भाजपा को जीत दिलाई। वर्ष 2000 में सपा ने पहली बार इस सीट पर कब्ज़ा किया। उसके बाद से फिर भाजपा की ही दबदबा इस सीट पर रहा है।

भारत जोड़ो यात्रा से है उम्मीद

‘न्यूजट्रैक’ से बातचीत में वरुण मिश्र ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से देश को बड़ी उम्मीद हैं। उन्होंने कहा कि देश के सभी वर्गों का हित कांग्रेस नेतृत्व में ही सुरक्षित है। यह बात आज तक के कांग्रेस के हर शासनकाल में सामने भी आ चुकी है। वरुण ने सुल्तानपुर के निकाय चुनाव पर कहा कि उन्हें भरोसा है कि हर जाति, हर वर्ग का भरपूर समर्थन उन्हें मिलेगा। नगर पालिका में इस बार फिर अतीत की कहानी दोहराई जाएगी और कांग्रेस को इस क्षेत्र के सर्वागींण विकास का मौका जनता जरूर देगी।

Fareed Ahmed

Fareed Ahmed

Next Story