×

Meerut News: मेरठ में युवक ने की आत्महत्या, परिजनों ने कहा- ससुराल वाले धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहे थे

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर के थाना नौचंदी क्षेत्र में युवक ने पंखे से लटककर जान दे दी। युवक के ससुराल वाले उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव डाल रहे थे।

Sushil Kumar
Published on: 29 Jan 2023 4:04 PM GMT
Youth commits suicide in Meerut, relatives said – in-laws were pressurizing them to convert
X

 मेरठ: युवक ने की आत्महत्या, परिजनों ने कहा- ससुराल वाले धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहे थे

Meerut News Today: उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर के थाना नौचंदी क्षेत्र में युवक ने पंखे से लटककर जान दे दी। युवक ने करीब तीन साल पहले दूसरे संप्रदाय की युवती से लव-मैरिज की थी। पुलिस के अनुसार अभी तक युवक द्वारा आत्म हत्या किये जाने की वजह मालूम नहीं हो सकी है। हालांकि कहा यह जा रहा है कि युवक के ससुराल वाले उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव डाल रहे थे। जिसके चलते उसने आत्महत्या कर ली।

थाना नौचन्दी प्रभारी उपेन्द्र सिंह यादव ने न्यूजट्रैक से बातचीत में इतना ही कहा कि दुष्यंत चौधरी (23) निवासी चित्रकूट कॉलोनी नाम के जिस युवक ने आत्म हत्या की है उसने करीब तीन साल पहले दूसरे संप्रदाय की युवती से लव-मैरिज की थी।

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

प्राथमिक जांच में पता लगा कि उनका एक बेटा भी है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। अभी तक की जांच में यह पता नहीं चल सका है कि युवक ने आत्म हत्या क्यों की है। दुष्यंत के पिता संजीव चौधरी का पहले ही निधन हो चुका है। घर में केवल दुष्यंत और उसकी मां शिक्षा देवी ही रहते थे।

थाना प्रभारी ने बताया कि फिलहाल अभी तक पुलिस को कोई तहरीर प्राप्त नहीं हुई है। अगर परिवार जन की ओर से कोई तहरीर दी जाती है तो तुरंत कार्यवाही की जाएगी। उधर मृतक के चचेरे भाई जॉनी चौधरी ने बताया दुष्यंत ने लगभग तीन साल पहले परिजनों की अनुमति के बिना मुस्लिम लड़की से शादी की थी। उनका एक डेढ़ साल का बेटा भी है। कुछ समय से दोनों अपने-अपने घर रह रहे थे।

दुष्यंत पहले मुसलमान बन जाए- ससुराल पक्ष

आरोप है कि दुष्यंत अपनी पत्नी को घर लाना चाह रहा था। लेकिन उसके परिजनों की शर्त थी कि दुष्यंत पहले मुसलमान बन जाए। अपना धर्म परिवर्तन करे। इसके बाद ही वह लड़की को उसके साथ भेजेंगे। आत्महत्या से पहले उसने पत्नी से बात की थी। आखिरी कॉल उसी की थी। उनके बीच करीब 40 मिनट बात हुई। पुलिस ने मोबाइल जब्त कर लिए हैं।

परिजनों के अनुसार शनिवार रात दुष्यंत कमरे में सोया था। सुबह काफी देर तक वह रूम से बाहर नहीं आया। ऐसे में उसकी मां शिक्षा देवी उसे जगाने पहुंचीं। कमरे में देखा तो बेटे का शव पंखे से झूल रहा था।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story