×

Sultanpur News: सुल्तानपुर में रक्षक पुलिस बनी भक्षक, युवक की हत्या का आरोप

Sultanpur News: सुल्तानपुर के कादीपुर कोतवाली के एक दरोगा और तीन सिपाहियों पर युवक की हत्या का आरोप लगा है। कोतवाली क्षेत्र के पटेल चौक पर परिवार वालों ने शव रखकर प्रदर्शन किया।

Fareed Ahmed
Published on: 17 Jan 2023 11:53 AM GMT
X

सुल्तानपुर: पुलिस कस्टडी में युवक की मौत, परिवार वालों ने शव रखकर प्रदर्शन किया

Sultanpur News: प्रदेश भर से अक्सर ऐसी खबरें आती रहती हैं जिसमें पुलिस पर आरोप लगता है कि पुलिस की वजह से मौत हो गई। कुछ ऐसा ही मामला जिले का है। सुलतानपुर के कादीपुर कोतवाली के एक दरोगा और तीन सिपाहियों पर युवक की हत्या का आरोप लगा है। देर रात चार घंटे तक कोतवाली क्षेत्र के पटेल चौक पर परिवार वालों ने शव रखकर प्रदर्शन किया। पुलिस अधीक्षक द्वारा दोषी पुलिस कर्मियों पर मुकदमा दर्जकर कार्रवाई की बात पर परिजन धरने से उठे। इस बीच कई थानो की फोर्स मौके पर बुलाई गई थी।

वसूली का लगाया आरोप

जानकारी के अनुसार आजमगढ़ जिले के मेहनगर थाना अंतर्गत गोपालपुर निवासी अंकुश सिंह (20) पुत्र देवेंद्र सिंह कादीपुर कोतवाली के अटरा राईबीगो मे अपने जीजा हरिशंकर सिंह के घर पर रहता था। सोमवार रात वो ट्रैक्टर ट्राली पर लकड़ी लादकर ले जा रहा था।आरोप है कि दरोगा अखिलेश सिंह, सिपाही जितेंद्र, दानिश व सुरेंद्र ने सोनालिका ट्रैक्टर एजेंसी के पास उसे दौड़ाकर पकड़ लिया। ये लोग युवक को ट्रैक्टर कोतवाली ले जाने का दवाब बनाने लगे। युवक ने जाने से इनकार किया तो उसे साइड में ले जाकर दस हजार की मांग किया।

युवक ने पैसे देने से मना किया तो पुलिस कर्मियों ने कहा कि कोतवाल का दबाव है ट्रैक्टर कोतवाली ले चलना पड़ेगा। इसके बाद ट्रैक्टर सिपाही दानिश ने चलाना शुरू किया और युवक अंकुश व लेवरों को बोनट पर बैठा दिया। आरोप है कि आगे गड्ढे वाली रोड पर सिपाही ने अंकुश को धक्का दिया वो बोनट से नीचे गिर गया। उसकी दबकर मौत हो गई। सूचना पर परिजनों मौके पर पहुंचे और अंकुश को सीएचसी लेकर पहुंचे जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद परिजनों ने यहां हंगामा काटना शुरू कर दिया।

परिवार वालों ने चौक पर शव को रखकर प्रदर्शन किया

परिवार वाले शव को कोतवाली क्षेत्र के पटेल चौक पर लेकर पहुंचे और प्रदर्शन शुरू कर दिया। सूचना मिलने पर सीओ कादीपुर शिवम मिश्रा दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे और परिवार वालों को समझाया लेकिन परिवार वाले आरोपी पुलिस कर्मियों के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज करने की बात पर अड़ गये। तब करौंदीकला, चांदा, लंभुआ, मोतिगरपुर, दोस्तपुर, अखंडनगर, जयसिंहपुर थाने की फोर्स बुलाई गई।

इसके बाद रात एक बजे के बाद अपर पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव खुद मौके पर पहुंचे। उन्होंने परिवार वालों को सुना और अंत में उन्हें आश्वस्त किया कि दोषी पुलिस कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने मुकदमा कायम करने के लिये तहरीर मांगा। परिवार वालों ने दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ तहरीर पुलिस में दी है जिस पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story