×

Basti News: मूर्ति विसर्जन के दौरान युवक की करंट लगने से मौत, ट्राली में विद्युत प्रवाहित होने से हुआ हादसा

Basti News: बस्ती जिले के कप्तानगंज थाना अंतर्गत दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान करंट लगने से युवक की मौत हो गई।

Amril Lal
Report Amril Lal
Published on: 6 Oct 2022 5:27 AM GMT
X

बस्ती में मूर्ति विसर्जन के दौरान युवक की करंट लगने से मौत: Video- Newstrack

Basti News: बस्ती जिले के कप्तानगंज थाना अंतर्गत दुर्गा प्रतिमा विसर्जन (idol immersion) के दौरान करंट लगने से युवक की मौत (electrocution) हो गई। महराजगंज कस्बे से मूर्ति विसर्जन के लिए कस्बावासी पंडूल घाट पांडव नगर विसर्जन के लिए ले जा रहे थे। मूर्ति जैसे ही वायरलेस चौराहे के चंद कदम आगे बढ़ी वैसे ही खंभे पर लगा बिजली का तार नीचा होने के कारण ट्राली पर बनी झांकी के संपर्क में आ गया और पूरे ट्राली में विद्युत प्रवाहित हो गई।

आनन-फानन में तमाम लोग ट्राली से कूद कर अपनी जान बचाई परंतु झांकी के लोहे का राड पकड़कर उतरने के कारण गोपाल सीधे बिजली की चपेट में आ गया, काफी देर तक उसी में चिपका रहा और फिर नीचे गिर पड़ा।

डॉक्टर ने देखते ही उसे मृत घोषित कर दिया

मौके पर आयोजक दल के सदस्यों ने उसे बोलेरो गाड़ी के माध्यम से जिला अस्पताल पर पहुंचाया जहां पर डॉक्टर ने देखते ही उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव व अन्य अधिकारी भी जिला अस्पताल पहुंच गए।

ट्राली पर मौजूद युवक को करंट लगने से मौत

घटना के बावत पुलिस अधीक्षक बस्ती आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि थाना कप्तानगंज अंतर्गत महाराजगंज कस्बे में एक मूर्ति रखी गई थी। जिसका विसर्जन कप्तानगंज के पंडूल घाट पर होना था। शाम को 7:30 बजे जब मूर्ति ट्राली पर जा रही थी रास्ते में ज्यादा किनारे लेने पर ट्राली के ऊपर जो एलटी लाइन जा रही थी उससे करंट उतर आया। जिसके कारण ट्राली पर मौजूद गोपाल अग्रहरी को करंट लग गया और वह नीचे गिर गए।

मृतक के परिजन उसे लेकर जिला अस्पताल बस्ती पहुंचे जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। मौके पर पुलिस फोर्स तैनात है। मृतक के संबंध में जानकारी की जा रही है। मूर्ति विसर्जन हो गया है मौके पर शांति व्यवस्था कायम है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story