×

Mirzapur News: दबंगों ने की युवक की हत्या, नौ दबंगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Mirzapur News: बेरहमी से दबंगों ने किया युवक की हत्या (murder of young man), दो युवकों पर हुए प्राणघातक हमले, एक की गई जान, दूसरा अस्पताल में जीवन के लिए कर रहा है संघर्ष ।

Brijendra Dubey
Published on: 21 Jun 2022 11:33 AM GMT
In Mirzapur, gangsters killed a young man, a case was registered against nine bullies
X

मिर्जापुर: दबंगों ने की युवक की हत्या: Photo - Newstrack

Mirzapur: बेरहमी से दबंगों ने किया युवक की हत्या (murder of young man), दो युवकों पर हुए प्राणघातक हमले, एक की गई जान, दूसरा अस्पताल में जीवन के लिए कर रहा है संघर्ष । घटना कटरा कोतवाली क्षेत्र के दुर्गा बाजार मोहल्ले (Durga Bazar Mohalla) में कल शाम की है । घटना में शामिल कुल नौ दबंगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस तलाश में जुटी । एक रिपोर्ट....

कटरा कोतवाली क्षेत्र (Katra Kotwali Area) के दुर्गाबाजार अनगढ़ मोहल्ले में मनबढ़ बदमाशों ने बीती रात पड़ोसी मोहल्ले के 23 वर्षीय मुकेश मिश्र और विशाल शुक्ला की बेरहमी से पिटाई कर अधमरे हालत में छोड़ कर फरार हो गए । कुल्हाड़ी और गोली मारे जाने से जख्मी मुकेश ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया ।

सोमवार की देर शाम मुकेश अपने मित्र विशाल के साथ जा रहा था। इसी बीच गोल बनाकर दबंगों ने दोनों दोस्तों की बाइक सड़क पर रोक जबरन अपने घर के पीछे बगीचे में ले गए । मुकेश मिश्र उर्फ गोलू के पैर पर कुल्हाड़ी से वार करने के साथ ही पैर में गोली मार दी। गम्भीर रूप से घायल बेलखरिया का पुरा मोहल्ला निवासी मुकेश को मंडलीय अस्पताल। ले जाया गया जहां स्थिति नाजुक देखते हुए वाराणसी ट्रामा सेंटर रेफर किया गया ।

इलाज के दौरान आज उसकी मौत हो गई। जबकि चील्ह थाना क्षेत्र (Chilh police station area) के सारी पट्टी निवासी विशाल शुक्ला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां वह जीवन के लिए संघर्ष कर रहा है । मृतक के पिता ने बताया कि प्रार्थना पत्र देने के बाद भी पुलिस ने कुछ नहीं किया । जब मेरा बेटा चला गया तो अब घर आ रहे है।

मृतक के भाई पर भी जानलेवा हमला कर चुके हैं- दिनेश मिश्र, मृतक के पिता

मनबढ़ दबंगों के द्वारा इसके पूर्व में मृतक के भाई पर भी जानलेवा हमला कर चुके हैं, उसकी भी जान बहुत इलाज के बाद किसी तरह बच पाई है, इस संबंध में भी दबंगों के खिलाफ मुकदमा 308 का लिखा गया है, पर पुलिस सख्त कार्रवाई नहीं की।

उनका मनोबल बढ़ता रहा- मृतक का भाई, पूर्व पीड़ित

जवान भाई की मौत से परिवार में कोहराम मचा है, दबंगों की करतूत से परिवार पहले से पीड़ित है, पुलिस दबंगों के खिलाफ अब तक कोई सख्त कार्रवाई नहीं की जिससे उनका मनोबल बढ़ता रहा।

संजय कुमार वर्मा, अपर पुलिस अधीक्षक, मिर्जापुर

एसपी सीटी संजय कुमार ने बताया कि पुरानी रंजिश को लेकर दोनों पक्षों में मारपीट हुआ था। गम्भीर रूप से घायल मुकेश को जिला अस्पताल से प्राथमिक उपचार के बाद वाराणसी रेफर किया गया था। इलाज के दौरान मुकेश मिश्र की मौत हो गई। मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश टीम बनाकर की जा रही है। किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जायेगा। उनके खिलाफ़ कठोर कार्रवाई की जायेगी। एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है।

युवक की मौत से इलाके में सन्नाटा पसरा है, दबंग युवकों के परिवार और उनका पुराना अपराधिक इतिहास रहा है । दबंगों के द्वारा पहले से ही पीड़ित परिवार के साथ जुल्म किया जाता रहा जिसे समय से रोकने में कहीं न कहीं पुलिस असफल रही जिससे बेखौफ होकर इतने बड़े घटना को अंजाम दे दिए ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story