Pratapgarh News: आवास आवंटन को लेकर हुई युवक की हत्या, चार पुलिसकर्मी निलंबित

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ में आवास आवंटन को लेकर पूर्व प्रधान और वर्तमान प्रधान प्रतिनिधि के बीच हुई मारपीट के बाद आरोपियों पर पीड़ित संतोष पांडे के भतीजे हत्या करने का आरोप लगा है।

Sanjay Pal Pratapgarh
Published on: 26 Jan 2023 11:57 AM GMT
Youth killed over housing allotment, four policemen suspended
X

आवास आवंटन को लेकर हुई युवक की हत्या, चार पुलिसकर्मी निलंबित: Photo- Newstrack

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ जनपद में आवास आवंटन को लेकर पूर्व प्रधान और वर्तमान प्रधान प्रतिनिधि के बीच हुई मारपीट के बाद आरोपियों पर पीड़ित संतोष पांडे के भतीजे की पीट-पीटकर कर हत्या करने का आरोप लगा है। वहीं, इस मामले में लापरवाही बरतने पर एसपी सतपाल अंतिल ने थानाध्यक्ष अवन कुमार दीक्षित समेत 4 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। गांव में तनाव को देखते हुए भारी पुलिसबल की तैनाती कर दी गई है।

पूरा मामला बाघराय थाना क्षेत्र के रोर गांव का है। पीड़ित उमेश कुमार पाण्डेय ने बताया कि मंगलवार के दिन आवास आवंटन को लेकर पूर्व प्रधान रन बहादुर सिंह ने वर्तमान प्रधान प्रतिनिधि संतोष कुमार पांडेय पर आपसी रंजिश को लेकर हमला कर दिया था।इस मारपीट में प्रधान प्रतिनिधि और उनके भाई समेत उनकी मां घायल हो गई थी।

बाजार से घर लौटते समय विशाल पांडे की हत्या

उन्होंने बताया कि बुधवार की देर रात प्रधान प्रतिनिधि संतोष कुमार पांडेय का भतीजा विशाल पांडेय (20) बाजार से घर लौट रहा था। इसी दौरान विशाल पांडे की हत्या कर शव को सिया गांव के पास फेंक दिया गया था। पीड़ित परिवार का आरोप है कि आरोपियों ने उसकी पीट पीटकर हत्या कर दी।घटना की सूचना मिलते ही एसपी सतपाल अंतिल, एएसपी रोहित मिश्रा भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे।पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

गांव में तनाव को देखते हुए भारी संख्या में फोर्स तैनात कर दी गई। पीड़ित परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही बरतने का भी आरोप लगाया है।पीड़ितों का आरोप है कि पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की थी। जिसके चलते आरोपियों ने बेखौफ होकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया है। वहीं, पीड़ित परिवार ने थानाध्यक्ष अवन दीक्षित और पुलिसकर्मियों पर अपराधियों को बचाने का आरोप लगाया है।पीड़ित उमेश कुमार पाण्डेय ने पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल से अपने परिवार की सुरक्षा की मांग की है।

7 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

एसपी सतपाल अंतिल ने मामले में लापरवाही बरतने के कारण बाघराय थाना अध्यक्ष पवन कुमार दीक्षित समेत 4 दारोगा को निलंबित कर दिया। मामले में पीड़ित की तहरीर पर रन बहादुर सिंह समेत 7 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। वहीं, बीते मंगलवार को चुनावी रंजिश को लेकर ब्लॉक परिसर में भी दोनों पक्षों के बीच विवाद हुआ था। इस दौरान पूर्व प्रधान रन बहादुर सिंह ने अपने समर्थकों के साथ मिलकर प्रधान पक्ष के लोगों को ब्लॉक परिसर में ही जमकर मारा पीटा था। जिसमें प्रधान प्रतिनिधि संतोष पाण्डेय और उनके भाई उमेश कुमार पाण्डेय और उनकी बुजुर्ग मां घायल हो गई थी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story