×

Zila Panchayat Election 2021: अमेठी में भाजपा प्रत्याशी राजेश अग्रहरि की ऐतिहासिक जीत, पंचायत चुनाव में भी खिला बीजेपी का कमल

Zila Panchayat Election 2021: उत्तर प्रदेश के अमेठी में लोकसभा चुनाव के बाद आज पंचायत चुनाव में भी बीजेपी का कमल खिल उठा है।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 3 July 2021 12:13 PM GMT
BJP candidate Rajesh Agrahari registered a historic victory in the district panchayat president election.
X

भाजपा प्रत्याशी राजेश अग्रहरि ने ऐतिहासिक जीत (फोटो-सोशल मीडिया) 

Zila Panchayat Election 2021: जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में भाजपा प्रत्याशी राजेश अग्रहरि ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की।वही सपा प्रत्याशी को महज चार मत पाकर करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा।सपा के वोटर भी सपा का साथ छोड़ कर कमल खिलाने में अहम भूमिका निभाए।जीत की घोषणा होते ही जगह जगह भाजपा कार्यकर्ताओं ने आतिश बाजी किया और राजेश अग्रहरि का भव्य स्वागत किया।

उत्तर प्रदेश के अमेठी में लोकसभा चुनाव के बाद आज पंचायत चुनाव में भी बीजेपी का कमल खिल उठा है। यहां बीजेपी के राजेश अग्रहरि ने 36 में से 31 मत हासिल करके सपा की शीलम सिंह को करारी शिकस्त दिया है। कभी कांग्रेस का गढ़ रहे अमेठी में कांग्रेस पहले ही मैदान हार गई थी उसने यहां प्रत्याशी नही उतारा था।

जिला पंचायत को भ्रष्टाचार मुक्त बनाया जाय

शनिवार को हुए जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में सभी 36 डीडीसी ने अपने-अपने मताधिकार का प्रयोग किया। दोपहर दो बजे तक वोटिंग चली और शाम करीब 3:30 बजे जब नतीजे आए तो 36 में से 31 वोट राजेश अग्रहरि को मिले थे। वहीं सपा की शीलम सिंह को अपनी पार्टी के भी पूरे वोट नही मिले उन्हें महज 4 वोटों से संतोष करना पड़ा। जबकि एक मत अवैध रहा।

अपनी जीत पर राजेश अग्रहरि ने कहा कि इस एकतरफा जीत का श्रेय मैं स्मृति ईरानी द्वारा जनपद में किए गए कार्यों को देता हूं। उन्होंने कहा कि हमारी प्राथमिकता रहेगी कि जनपद के जितने भी सुदूर गांव हैं उन सबको संपर्क मार्ग से जोड़ा जाए। उन्होंने ये भी कहा कि हमारी प्राथमिकता में रहेगा जिला पंचायत को भ्रष्टाचार मुक्त बनाया जाय।

भाजपा प्रत्याशी राजेश अग्रहरि ने ऐतिहासिक जीत (फोटो-सोशल मीडिया)

अपने भी नही दिए साथ महज 4 निकले खास

गौरतलब हो कि अमेठी में कुल 36 जिला पंचायत सदस्य थे। इनमें बीजेपी के 9और सपा के 8 सदस्य थे। इसके अलावा कांग्रेस के 2, बसपा के 3 और जनसत्ता पार्टी के पास एक डीडीसी है़। इस तरह वर्षों से कांग्रेस का गढ़ रहे अमेठी में कांग्रेस पहले से ही चारों खाने चित रही।

वहीं 13 निर्दलीय डीडीसी सपा और बीजेपी के उम्मीदवारों की हार-जीत में निर्णायक भूमिका निभा रहे थे। लेकिन हैरान करने वाली बात ये है कि सपा निर्दलीय को अपने पाले में कर पाती ये तो दूर की बात रही सपा अपने को भी नही बचा सकी।

जगह जगह हुई आतिशबाजी, बांटी गई मिठाईयां

राजेश अग्रहरि के जीत का संदेश जैसे ही सार्वजनिक हुआ।भाजपा वा अग्रहरि के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। जगह जगह पटाखे फूटने लगे।दिवाली जैसा माहौल जिले में दिखाई दिया।समर्थकों ने मिठाईयां बांट कर खुशी का इजहार किया।प्रमाण पत्र लेकर जैसे ही निकले समर्थकों ने फूल मालाओं से राजेश को लाद दिया।

भाजपा जिला अध्यक्ष दुर्गेश तिवारी,सांसद प्रतिनिधि विजय गुप्ता,पूर्व विधायक चंद्र प्रकाश मटियारी,महामंत्री सुधांशु शुक्ला, विषु मिश्रा,राजू सिंह सहदेव सिंह,सहित अन्य भाजपा पदाधिकारियों ने राजेश अग्रहरि को जीत की बधाई दी है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story