×

Zila Panchayat Election 2021: कांग्रेस की गढ़ पर भाजपा का कब्जा, सपा भी नहीं बचा पाई नैया

सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में आज संपन्न हुए जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में सपा की बैसाखी का सहारा लेने के बाद भी कांग्रेस पार्टी चारों खाना चित हो गई है। यहां बीजेपी समर्थित रंजना चौधरी ने 52 में से 30 मत पाकर कांग्रेस की आरती सिंह को 8 मतों से पराजित किया है। आरती को 22 मत मिले हैं।

Narendra Singh
Report Narendra SinghPublished By Deepak Raj
Published on: 3 July 2021 12:26 PM GMT
original photo
X

original photooriginal photo

रायबरेली न्यूज। सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में आज संपन्न हुए जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में सपा की बैसाखी का सहारा लेने के बाद भी कांग्रेस पार्टी चारों खाना चित हो गई है। यहां बीजेपी समर्थित रंजना चौधरी ने 52 में से 30 मत पाकर कांग्रेस की आरती सिंह को 8 मतों से पराजित किया है। आरती को 22 मत मिले हैं।

इस बीच अपनी जीत के बाद बीजेपी समर्थित उम्मीदवार रंजना चौधरी ने कहा कि जिसने साथ दिया जिसने नही दिया मैं सभी का धन्यवाद देना चाहती हूं। हम किसी के विश्वास को तोड़ना और जीतना हम अच्छी तरीके से जानते हैं। कांग्रेस पर तंज कसते हुए रंजना ने कहा कि कोई न कोई कमी होने कारण सदस्यों ने हमें चुना है अब मैं ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का पालन करूंगी।

original photo


बता दें कि रंजना को बीजेपी ने डीडीसी का टिकट नही दिया था तब रंजना ने बागी होकर चुनाव लड़ा और बीजेपी प्रत्याशी को शिकस्त दिया था। बाद में पार्टी ने उन्हें ही जिला पंचायत अध्यक्ष का उम्मीदवार बनाया। इस पर रंजना ने आज पार्टी को भी धन्यवाद बोला है।

बता दें कि रायबरेली में कुल 52 डीडीसी सीटें थीं। इसमें से चौदह सीटों पर सपा का तो 13 सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की थी। बीजेपी को महज 10 डीडीसी सीटें ही मिली थीं जबकि 15 निर्दलीय डीडीसी जीते थे। जिला पंचायत चुनाव के अंतिम समय नामांकन से ठीक पहले सपा ने प्रत्याशी नही उतारकर कांग्रेस प्रत्याशी जो पूर्व सांसद अशोक सिंह की बहू औऱ मनीष सिंह की पत्नी आरती सिंह को अपना समर्थन दिया। इसके बावजूद कांग्रेस अपने गढ़ को नही बचा पाई। या यूं कहा जाए कि बीजेपी निर्दलीय जिला पंचायत सदस्यों को साधने में कामयाब रही और कांग्रेस फिसड्डी।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story