×

Zila Panchayat Election UP 2021: आगरा जिला पंचायत अध्यक्ष का ताज BJP की मंजू भदौरिया के सिर, रहीं निर्विरोध

Zila Panchayat Election UP 2021: आगरा में शनिवार को हुए नामांकन में इतिहास रच गया है । पहली बार ऐसा हुआ है की जिला पंचायत का अध्यक्ष निर्विरोध चुन लिया गया है ।

Rahul Singh
Report Rahul SinghPublished By Ashiki
Published on: 26 Jun 2021 3:13 PM GMT
Zila Panchayat Election UP 2021: आगरा जिला पंचायत अध्यक्ष का ताज BJP की मंजू भदौरिया के सिर, रहीं निर्विरोध
X

जीत का जश्न मानतीं मंजू भदौरिया (Photo-Social Media)

Zila Panchayat Election UP 2021: आगरा में शनिवार को हुए नामांकन में इतिहास रच गया है । पहली बार ऐसा हुआ है की जिला पंचायत का अध्यक्ष निर्विरोध चुन लिया गया है । शनिवार को नामांकन के दिन कलेक्ट्रेट में केवल एक ही नामांकन पत्र दाखिल हुआ । डॉ मंजू भदोरिया ने एकमात्र नामांकन जिला पंचायत अध्यक्ष पद के दावेदार के रूप में किया । दोपहर 3:00 बजे तक सिर्फ एक ही नामांकन पत्र दाखिल हुआ ।

नामांकन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद जिलाधिकारी ने कहा कि डॉ मंजू भदोरिया निर्विरोध जिला पंचायत अध्यक्ष बन गई है । 4 सेटों में डॉक्टर मंजू भदोरिया ने अपना नामांकन दाखिल किया। डॉ मंजू भदोरिया के नामांकन सेट की जांच में कोई कमी नही मिली है । जिलाधिकारी ने कहा 29 जून को नाम वापसी का दिन है । 29 जून को दोपहर 3 बजे जीत की औपचारिक घोषणा कर दी जाएगी।


जीत के बाद उत्साहित नजर आई डॉ मंजू भदौरिया

निर्विरोध आगरा की जिला पंचायत अध्यक्ष बनने के बाद डॉ मंजू भदोरिया बेहद उत्साहित नजर आई । जीत के लिए समर्थकों ने फूल माला पहनाकर डॉ मंजू भदोरिया का जोरदार स्वागत सम्मान किया । मीडिया से बात करते हुए डॉ मंजू भदौरिया ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में आज भी जागरूकता का बड़ा अभाव नजर आता है उन्होंने कहा कि महिलाओं पुरुषों और बच्चों को जागरूक करना उनकी प्राथमिकता रहेगा डॉ मंजू भदोरिया ने कहा कि जरूरतमंदों के लिए सरकार ने कई योजनाएं चला रखी हैं लेकिन जानकारी ना होने के अभाव में जरूरतमंद लोग योजनाओं का लाभ नहीं ले पाते हैं ऐसे में लोगों को योजनाओं के प्रति जागरूक करेंगी और उसका लाभ दिलवाने का प्रयास करेंगे सड़क नाली खड़ंजा के सवाल पर डॉ मंजू भदौरिया ने कहा कि क्षेत्र में काम तो हुए हैं लेकिन अभी और विशाल विकास कराए जाने की जरूरत है जहां भी जरूरत होगी वह सड़क नाली खड़ंजा का निर्माण करवाएंगे शिक्षा और चिकित्सा को लेकर भी डॉ मंजू भदोरिया ने अपनी बात मीडिया से कहीं कहा कि शिक्षा और चिकित्सा के क्षेत्र में महिलाओं को मदद करना उनकी प्राथमिकता रहेगी ।


आगरा में जिला पंचायत का गणित

आगरा में जिला पंचायत की 51 सीटें हैं । 51 जिला पंचायत के सदस्य निर्वाचित हो चुके हैं । जीत के लिए अध्यक्ष प्रत्याशी को 26 सदस्यों के समर्थन की जरूरत होती है लेकिन इस चुनाव में विपक्ष की कमजोर स्थिति के कारण मुकाबला एकतरफा हो गया । जिला पंचायत के चुनाव में भाजपा , बसपा समर्थित , समाजवादी पार्टी , महान दल , लोकदल के साथ निर्दलीय प्रत्याशियों ने जीत दर्ज कराई है । लेकिन बहुमत की स्थिति किसी के पास नहीं बन रही थी । इसका सीधा फायदा सत्ताधारी दल भाजपा की प्रत्याशी डॉ मंजू भदोरिया को मिला और जोड़-तोड़ की गणित के बीच जिला पंचायत अध्यक्ष पद का ताज डॉ मंजू भदोरिया के सिर पर सजने वाला है । 29 जून को इसकी औपचारिक घोषणा कर दी जाएगी ।

Ashiki

Ashiki

Next Story