×

Zila Panchayat Election UP: तेजी से बदल रहे राजनीतिक समीकरण, देर रात BJP में शामिल हुए ये नेता

Zila Panchayat Election UP : साधु के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने से जिला पंचायत अध्यक्ष पद के प्रत्याशी को लेकर तस्वीर लगभग साफ हो गई है। माना जा रहा है कि साधू वर्मा ही भारतीय जनता पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी घोषित किए जा सकते हैं।

Manish Mishra
Reporter Manish MishraPublished By Shivani
Published on: 15 Jun 2021 4:50 AM GMT
Zila Panchayat Election UP: तेजी से बदल रहे राजनीतिक समीकरण, देर रात BJP में शामिल हुए ये नेता
X

साधू वर्मा के साथ प्रदेश अध्यक्ष व क्षेत्रीय अध्यक्ष 

Zila Panchayat Election UP: प्रदेश सरकार द्वारा जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के लिए तीन जुलाई तक की अंतिम तिथि निर्धारित कर दिए जाने के उपरांत जिले में देर रात राजनीतिक समीकरण तेजी के साथ बने। भाजपा नेताओं के एक गुट के साथ सक्रिय रहे जिला पंचायत सदस्य श्याम सुंदर वर्मा उर्फ साधु वर्मा को सोमवार की देर रात भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने लखनऊ स्थित अपने आवास पर पार्टी की सदस्यता दिलाई। चौंकाने वाली बात यह रही कि इस दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष मिथिलेश त्रिपाठी भी मौजूद रहे।

देर रात भाजपा में शामिल हुए साधू वर्मा

साधु के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने से जिला पंचायत अध्यक्ष पद के प्रत्याशी को लेकर तस्वीर लगभग साफ हो गई है। माना जा रहा है कि साधू वर्मा ही भारतीय जनता पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी घोषित किए जा सकते हैं। साधु वर्मा का जिला पंचायत सदस्य के रूप में एक लंबा अनुभव भी रहा है। वह लगातार चार बार जिला पंचायत सदस्य के रूप में निर्वाचित होते रहे हैं। अपनी बेहतरीन छवि के कारण ही 2021 के चुनाव में बसपा द्वारा समर्थन न दिए जाने से बाद भी उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ा और ऐतिहासिक मतों से विजयी हुए।

साधु वर्मा का राजनीतिक सफर

वैसे तो साधू वर्मा को पूर्व मंत्री लालजी वर्मा का सबसे खास माना जाता रहा है लेकिन लाल जी वर्मा के बसपा से निष्कासित कर दिए जाने के बाद अब साधु वर्मा का भाजपा में शामिल होना नए राजनीतिक समीकरणों को इजाद कर सकता है। वैसे लाल जी वर्मा के बसपा में रहते हुए ही साधू वर्मा ने भाजपा नेता विमलेन्द्र प्रताप सिंह मोनू व पूर्व जिला अध्यक्ष रमाशंकर सिंह के साथ सांसद बृजभूषण शरण सिंह से मुलाकात कर सनसनी फैला दी थी।भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष मिथिलेश त्रिपाठी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर साधू वर्मा के भाजपा में शामिल होने की घोषणा की।


साधू वर्मा टांडा पूर्वी उत्तरी वार्ड नंबर 13 से जिला पंचायत सदस्य के रूप में निर्वाचित हुए हैं । इसके पूर्व वह 2005, 2010 व 2015 में भी जिला पंचायत सदस्य के रूप में निर्वाचित हो चुके हैं। साधू वर्मा के भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो जाने के बाद अब भाजपा के समर्थन के लिए दौड़ रहे अन्य प्रत्याशियों को करारा झटका लग सकता है। जिस प्रकार भारतीय जनता पार्टी के सभी नेताओं ने एक मंच पर आकर साधू वर्मा को भारतीय जनता पार्टी में शामिल कराया, उससे साफ है कि भारतीय जनता पार्टी साधू वर्मा पर ही दांव लगाने जा रही है।

जिला पंचायत अध्यक्ष के प्रत्याशी की तस्वीर हो रही साफ

अपनी साफ-सुथरी छवि के कारण साधु वर्मा के पक्ष में काफी संख्या में जिला पंचायत सदस्यों का समर्थन भी बताया जा रहा है। अब देखना यह है कि अपनी नई पारी में साधू वर्मा भाजपा के लिए कितने उपयोगी साबित हो सकते हैं।

प्रदेश अध्यक्ष से मुलाकात करने के पहले साधू वर्मा ने भाजपा नेताओं के साथ क्षेत्रीय अध्यक्ष शेष नारायण मिश्रा से भी मुलाकात कर उनका आशीर्वाद लिया। साधू वर्मा के भारतीय जनता पार्टी के सदस्यता लिए जाने के दौरान जिलाध्यक्ष मिथिलेश त्रिपाठी के अलावा जिला उपाध्यक्ष विमलेंद्र प्रताप सिंह मोनू ,पूर्व जिला अध्यक्ष रमाशंकर सिंह, यमुना प्रसाद चतुर्वेदी समेत अन्य पार्टी नेता भी मौजूद रहे।

Shivani

Shivani

Next Story