×

Zila Panchayat Election UP 2021: बिजनौर में मुस्लिम जिला पंचायत सदस्यों ने BJP प्रत्याशी साकेंद्र चौधरी को जिताया

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार साकेंद्र चौधरी के समर्थन में मुस्लिम जिला पंचायत सदस्यों ने मतदान करके उन्हें जिताने का काम किया है।

‪Rohit Tripathi‬
Published on: 4 July 2021 9:42 AM GMT
Zila Panchayat Election UP 2021
X

बिजनौर की मुस्लिम जिला पंचायत सदस्य - फोटो न्यूज़ट्रैक

Zila Panchayat Election UP 2021: उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार साकेंद्र चौधरी के समर्थन में मुस्लिम जिला पंचायत सदस्यों ने मतदान करके उन्हें जिताने का काम किया है। बिजनौर में कुल 26 जिला पंचायत सदस्य थे जिसमें से कल 55 जिला पंचायत में से 30 जिला पंचायत सदस्यों ने बीजेपी के उम्मीदवार को साकेंद्र चौधरी के समर्थन में वोट डालकर उन्हें बिजनौर का नया जिला पंचायत अध्यक्ष बना दिया। वहीं गंठबंधन के सपा प्रत्याशी को 24 वोट मिले हैं।

बिजनौर के मुस्लिम जिला पंचायत सदस्य- फोटो न्यूज़ट्रैक

मुस्लिम जिला पंचायत सदस्यों ने बीजेपी को किया वोट

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में शनिवार को जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव हुआ। बिजनौर में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए बीजेपी उम्मीदवार साकेंद्र चौधरी के समर्थन 30 जिला पंचायत सदस्यों ने वोट डालकर उन्हें बिजनौर का नया जिला पंचायत अध्यक्ष बना दिया। 12 मुस्लिम जिला पंचायत सदस्यों ने भाजपा के साकेंद्र चौधरी के समर्थन में वोट डालकर जीता दिया। जानकारी के मुताबित इस चुनाव में ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा को मुस्लिम वोटरों का फायदा मिल सकता है।

यूपी के विधानसभा चुनाव में सपा और भाजपा के बीच काटें की टक्कर

आपको बता दें कि बिजनौर के आलावा अन्य जिलों में भी मुस्लिम जिला पंचायत सदस्यों ने बीजेपी के उम्मीदवारों के समर्थन में मतदान करके उन्हें जिताने का काम किया है। जबकि वहीं समाजवादी पार्टी से मुस्लिम जिला पंचायत सदस्यों का समर्थन न मिलने से यूपी के 2022 विधानसभा चुनाव में बीजेपी और सपा में काटें की टक्कर देखने को मिल सकती है। बिजनौर में हुए इस पंचायत चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी साकेंद्र चौधरी ने 5 वोट से सपा की चरनजीत कौर को हराया है। उधर सपा को मुस्लिम वोट बैंक से झटका मिलने के बाद अब जिले की समाजवादी कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों की मीटिंग का दौर जारी है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story