×

Zila Panchayat Election UP 2021: कम बहुमत वाली भाजपा ने जीत का किया दावा, सपा से सीधी टक्कर

जिला पंचायत अध्यक्ष पद का नामांकन कलेक्ट्रेट स्थित अपर जिलाधिकारी न्यायिक के कक्ष में किया गया।

Ashvini Mishra
Published on: 26 Jun 2021 5:44 PM GMT
Zila Panchayat Election
X

जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए नामांकन करने पहुंचे प्रत्याशी (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Zila Panchayat Election UP 2021: चन्दौली-कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शनिवार को जनपद में जिला पंचायत अध्यक्ष पद का नामांकन कलेक्ट्रेट स्थित अपर जिलाधिकारी न्यायिक के कक्ष में किया गया। सत्ताधारी पार्टी भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी दीना नाथ शर्मा ने सबसे पहले अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन के दौरान उनके साथ एक प्रस्तावक और एक अनुमोदक के साथ ही उनके अधिवक्ता मौजूद रहे। कुल चार सेटों में नामांकन किया। वहीं प्रमुख विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी और पूर्व सांसद के भतीजे तेज प्रताप यादव ने भी 3 सीटों में अपना नामांकन दाखिल किया।

भारतीय जनता पार्टी के दावेदार ने जहां 22 सदस्यों के साथ नामांकन करने का दावा कर रहे थे, वहीं प्रमुख विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी भी 15 सदस्य के साथ नामांकन करने के साथ जीत का दावा किया।


जिले में कुल 35 जिला पंचायत सदस्यों की सीट है, जिसमें 18 सीटों पर चुनाव की जीत होगी। दोनों दल अपने-अपने जीत का दावा कर रहे हैं। इसका निर्णय 3 तारीख को होने वाले चुनाव के बाद भी हो पाएगा। दोनों तरफ से नामांकन कराने के लिए अपने अपने पार्टी के जिला अध्यक्ष,विधायक पूर्व विधायक एवं जिला पूर्व जिला अध्यक्ष शामिल रहे।

जिलाधिकारी संजीव सिंह ने अपर जिलाधिकारी अतुल कुमार को एआरओ नियुक्त किया है।एआरओ अतुल कुमार ने बताया कि 3 बजे तक नामांकन के बाद दाखिल किए गए पर्चे की जांच की गई। 29 को नाम वापसी होगी। तीन जुलाई को मतदान होगा।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story