×

Zila Panchayat Election UP 2021: फर्रुखाबाद में चुनाव को लेकर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था, चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस

Zila Panchayat Election UP 2021: फर्रुखाबाद में जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव को लेकर कड़ी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। चप्पे चप्पे पर पुलिस की तैनाती सुनिश्चित की गई है।

Dilip Katiyar
Published on: 3 July 2021 2:54 AM GMT (Updated on: 3 July 2021 2:56 AM GMT)
Block Pramukh Election 2021
X

सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेती पुलिस (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Zila Panchayat Election UP 2021: उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद (Farrukhabad) में जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के लिए विगत एक महीने से जारी रण आज थम जायेगा। आज 11 से तीन बजे तक मतदान के तत्काल बाद शुरू होने वाली मतगणना का परिणाम ही आमने सामने के मुकाबले में भाजपा समर्थित मोनिका यादव व सपा उम्मीदवार डॉ. सुबोध यादव के भाग्य का फैसला करेगा। चुनाव में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। चप्पे चप्पे पर पुलिस की तैनाती सुनिश्चित की गई है। कलेक्ट्रेट को छावनी में बदल दिया गया है।

रात में ही बाडॅर पर चेकिंग भी शुरू करा दी गई है। उसके साथ ही चुनाव के मद्देनजर रूट भी डायवर्ट कर दिया। कलेक्ट्रेट में डीएम कोर्ट के सामने के पूरे बरामदे को घेर कर बैरिकेडिग और दोनों ओर टीन के तख्ते लगा दिए गए हैं। शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए शासन से भेजे गए प्रेक्षक सूक्ष्म, लघु उद्यम व निर्यात प्रोत्साहन के विशेष सचिव प्रदीप कुमार फतेहगढ़ स्थित सर्किट हाउस पहुंच गए है।

डॉ. सुबोध यादव- मोनिका यादव (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

भाजपा व सपा उम्मीदवारों के बीच टक्कर

चुनाव में भाजपा समर्थित निर्दलीय प्रत्याशी मोनिका यादव व सपा उम्मीदवार डॉ. सुबोध यादव के बीच मुकाबला है। सुबह 11 से तीन बजे तक मतदान के तुरंत बाद मतगणना संपन्न कर चुनाव परिणाम की घोषणा जिलाधिकारी द्वारा की जाएगी। चुनाव के मद्देनजर भारी संख्या में पुलिस बल लगाया गया है। आठ बजे के बाद से ही पुलिस सक्रिय हो गई और जगह जगह चेकिंग का अभियान भी शुरू कराया गया।

कलेक्ट्रेट में मतदान कक्ष के प्रवेश द्वार पर तीन इंस्पेक्टर, एक एसओ, दो दरोगा, सात हेड कांसटेबल, तीन कांसटेबल की डयूटी लगाई गई है। इसी तरह न्यायालय के सामने स्थित परिसर के प्रतीक्षा स्थल पर एक इंस्पेक्टर, दो हेड कांसटेबल, पांच कांसटेबल, दो महिला पुलिस, मतदान कक्ष के सामने एटीएम के पास उत्तरी तरफ एक इंस्पेक्टर, तीन हेड कांसटेबल, चार कांसटेबल, दो होमगार्ड, मतदान कक्ष के सामने मीटिंग हाल की तरफ एक इंस्पेक्टर, तीन हेड कांसटेबल, चार कांसटेबल और चार होमगार्ड लगाए गए हैं।

सुरक्षा के लिए तैनात किए गए पुलिसकर्मी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

मुख्य प्रवेश द्वार के बाईं तरफ दक्षिण की ओर सड़क पर एक इंस्पेक्टर, दो हेड कांसटेबल, चार कांसटेबल, दो महिला पुलिस कर्मी, चार होमगार्ड, मुख्य प्रवेश द्वार पर एक थानाध्यक्ष, चार इंस्पेक्टर, तीन हेड कांसटेबल, सात कांसटेबल, दो महिला पुलिस कर्मी, एलआईयू के दो कर्मी और चार होमगार्ड लगाए गए हैं। इसके साथ ही डीएन कालेज के पास बेरियर, राजकीय इंटर कालेज बालक के निकट पार्किंग द्वितीय, मछलीटोला मोड़ एलआईसी रोड, एलआईसी तिराहा फतेहगढ़ कोतवाली के सामने भी फोर्स की तैनाती की गई है। इसके साथ ही कलेक्ट्रेट के मुख्य द्वार के सामने तिकोना पर रिजर्व पुलिस बल की तैनाती की गई है।

सपा प्रत्याशी के खिलाफ दर्ज हैं मुकदमे

सपा प्रत्याशी डॉ. सुबोध यादव समेत कई सदस्यों पर कमालगंज, मोहम्मदाबाद कोतवाली में मुकदमे दर्ज हैं। इन मुकदमों में पुलिस गिरफ्तारी न कर ले, इसे लेकर सभी सदस्य उहापोह की स्थिति में हैं। हालांकि चुनाव आयोग (Election Commission) मतदान तक किसी भी सदस्य की गिरफ्तारी न करने के निर्देश जिला पुलिस और प्रशासन को दे चुका है। इस पर कितना अमल होता है, यह तो आने वाला समय ही बताएगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story