×

Zila Panchayat Election UP 2021: उम्मीदवारों ने किया नामांकन

जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए आज जालौन में पुलिस व प्रशासन की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच नामंकन पत्र दाखिल किए गए।

Afsar Haq
Published on: 26 Jun 2021 2:37 PM GMT
Candidate
X

जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए नामांकन करते प्रत्याशी (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Zila Panchayat Election UP 2021: उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव हैं और यूपी की सत्ता के सेमीफाइनल कहे जाने वाले जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए आज जालौन में पुलिस व प्रशासन की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच नामंकन पत्र दाखिल किए गए। इसमें बीजेपी प्रत्याशी घनश्याम अनुरागी की ओर से 3 व संयुक्त विपक्ष प्रत्याशी उर्मिला सोनकर ने 2 सेट दाखिल किए। अध्यक्ष पद के लिए नामांकन के बाद आगामी तीन जुलाई को जिला पंचायत सदस्य मतदान करेंगे।

बता दें कि जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर तीन जुलाई को होने वाले चुनाव के लिए विभिन्न दलों के प्रत्याशी ने जालौन के मुख्यालय उरई के कलेक्ट्रेट परिसर में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। इसमें भाजपा पार्टी की ओर से अधिकृत प्रत्याशी घनश्याम अनुरागी व संयुक्त विपक्ष पार्टी की प्रत्याशी उर्मिला सोनकर ने अपना पर्चा दाखिल किया हैं। पर्चा दाखिल के बाद नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। इस बार चुनाव में नाम वापस लेने की तारीख 29 जून तय की गई है। जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर होने वाले चुनाव में सियासी दल अपना दम खम ठोक रहे हैं। भाजपा पार्टी का लक्ष्य हैं कि अध्यक्ष पद पर जीत हासिल हो।


हालांकि बीजेपी पार्टी के लिए यह चुनाव प्रतिष्ठा का सवाल भी बन गया है क्योंकि ज़िले की 25 सदस्य पद की सीटों में से मात्र 6 सीटों पर भाजपा को जीत हासिल हुई थी। वहीं कांग्रेस को 1, समाजवादी पार्टी को 4, बसपा को 7, जनता बीपी पार्टी को 1 व अन्य निर्दलीय 6 सीटें मिली थीं। जिला निर्वाचन अधिकारी प्रियंका निरंजन ने बताया कि ज़िला पंचायत अध्यक्ष पद के उर्मिला सोनकर ने 2 व घनश्याम अनुरागी ने 3 सेट दाखिल किए हैं।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story