Zila Panchayat Election UP 2021: सीतापुर में बीजेपी की श्रद्धा ने लहराया जीत का परचम

Zila Panchayat Election UP 2021: यूपी के सीतापुर में सम्पन्न हुए जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में बीजेपी का परचम लहराया है।

Sami Ahmed
Report Sami AhmedPublished By Chitra Singh
Published on: 3 July 2021 11:38 AM GMT
Zila Panchayat Election UP 2021: सीतापुर में बीजेपी की श्रद्धा ने लहराया जीत का परचम
X

Zila Panchayat Election UP 2021: यूपी के सीतापुर में सम्पन्न हुए जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में बीजेपी का परचम लहराया है। बीजेपी की प्रत्याशी श्रद्धा सागर (Shraddha Sagar) ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की अनीता राजवंशी को 34 मतों से शिकस्त दी।

जिला प्रशासन ने अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर सुबह से ही कमर कस ली थी। जगह-जगह पर पुलिस ने बैरिकेडिंग करते हुए मार्गो को बंद कर दिया गया था। इतना ही नहीं पुलिस ने चप्पे-चप्पे की निगरानी के लिए ड्रोन से भी अपनी नजर बनाए रखी। जिला पंचायत अध्यक्ष पद के इस चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी श्रद्धा सागर को 56 मत मिले, जबकि सपा प्रत्याशी अनीता राजवंशी (Anita Rajvanshi) को 22 मत मिले, वही एक मत इनवेलिड घोषित हुआ।

जैसे ही अध्यक्ष पद का परिणाम घोषित हुआ, वैसे ही सांसद राजेश वर्मा सांसद अशोक रावत जिला अध्यक्ष अचिन मेहरोत्रा सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मतगणना स्थल पर पहुंच गए। जहां पर बीजेपी की नवनिर्वाचित अध्यक्ष श्रद्धा सागर ने सांसद राजेश वर्मा व अशोक रावत के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। चुनाव की शुरू से लेकर आखिर तक सपा के साथ कांटे की टक्कर मानी जा रही थी। लेकिन जब परिणाम घोषित हुए, तब बीजेपी का झंडा लहराया।

नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष श्रद्धा सागर ने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि सभी लोग मेरे साथ हैं। यह जीत सभी की जीत है। सपा के आरोपों को लेकर कहा कि अभी उन आरोपों को लेकर मैं कुछ नहीं कह सकती। सबकी अपनी अपनी धारणाएं होती है। जिसको जैसा अच्छा लगता है, वह वैसा कहता है। विकास को लेकर बोली कि पूरे क्षेत्र में विकास कराया जाएगा। बच्चों से लेकर बड़ों की, जो भी समस्याएं हैं, उसका निस्तारण किया जाएगा। अंत में श्रद्धा सागर ने बीजेपी सांसद राजेश वर्मा व जिला अध्यक्ष अचिन मेहरोत्रा का आभार व्यक्त किया और बोली कि उनके बिना कुछ भी संभव नहीं था।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story