×

Zila Panchayat Election UP Result 2021: अम्बेडकर नगर में BJP के साधू वर्मा बने जिला पंचायत अध्यक्ष

Zila Panchayat Election UP Result 2021: अम्बेडकर नगर में भाजपा के उम्मीदवार श्याम सुंदर वर्मा उर्फ साधु वर्मा को जिला पंचायत अध्यक्ष निर्वाचित घोषित किया गया है।

Manish Mishra
Report Manish MishraPublished By Chitra Singh
Published on: 3 July 2021 12:06 PM GMT (Updated on: 4 July 2021 1:09 AM GMT)
Zila Panchayat Election UP Result 2021: अम्बेडकर नगर में BJP के साधू वर्मा बने जिला पंचायत अध्यक्ष
X

Zila Panchayat Election UP Result 2021: अम्बेडकर नगर में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार श्याम सुंदर वर्मा उर्फ साधु वर्मा (Shyam Sundar Verma aka Sadhu Verma) को जिला पंचायत अध्यक्ष निर्वाचित घोषित किया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी सैमुअल पाल एन ने कलेक्ट्रेट परिसर में हुई मतगणना के उपरांत साधू वर्मा के निर्वाचन की घोषणा की।

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रत्याशी अजीत यादव (Ajit Yadav) से सीधे मुकाबले में भाजपा प्रत्याशी को 41 सदस्यीय सदन में 30 मत प्राप्त हुए। समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को 10 मत प्राप्त हुए ,जबकि एक मत अवैध घोषित किया गया। श्याम सुंदर वर्मा की जीत की घोषणा होते ही जहां भारतीय जनता पार्टी खेमें में खुशी की लहर दौड़ गई, वहीं समाजवादी पार्टी खेमे में पार्टी नेता मायूस नजर आए। चुनाव परिणाम का एहसास तो मतदान प्रक्रिया के दौरान ही हो गया था, लेकिन लोग आधिकारिक घोषणा का इंतजार कर रहे थे।

भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के समर्थन में जिला पंचायत सदस्यों ने जिस प्रकार से एक जुट होकर मतदान किया, उससे भाजपा प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित मानी जा रही थी। हार और जीत के लिए मतों का अंतर क्या होगा, लोगों की नजर इसी पर टिकी थी।

भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के साथ जब दो दर्जन से अधिक जिला पंचायत सदस्य एक साथ मतदान करने के लिए कलेक्ट्रेट के बाहर पहुंचे, तो उसी समय चुनाव परिणाम का आभास हो गया था। फिलहाल लंबे समय के उपरांत भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर पहुंचने में सफल हो सकी है। जनपद सृजन के बाद भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के रूप में भारती सिंह जिला पंचायत अध्यक्ष निर्वाचित हुई थी।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story