×

Zila Panchayat Adhyaksh: रामपुर में सपा के दो जिला पंचायत सदस्यों का अपहरण, रामगोविंद कार्यकर्ताओं के साथ धरने पर बैठे

उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में समाजवादी पार्टी के के दो जिला पंचायत सदस्यों के अपहरण से समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता आक्रोश में हैं।

Azam Khan
Report Azam KhanPublished By Divyanshu Rao
Published on: 3 July 2021 11:03 AM GMT (Updated on: 4 July 2021 1:34 AM GMT)
Zilla Panchayat Adhyaksh
X

सपा नेता रामगोविंद चौधरी-फोटो सोशल मीडिया


Zilla Panchayat Adhyaksh:उत्तर प्रदेश के रामपुर (Rampur) जिले में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के के दो जिला पंचायत सदस्यों के अपहरण से समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता आक्रोश में हैं। जिसके बाद सपा नेता रामगोविंद चौधरी बैठे धरने पर पर बैठ गए हैं। आज शनिवार 3 जुलाई को रामपुर में जिला पंचायत अध्यक्ष का मतदान हो रहा है। जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के मतदान के दौरान सुबह से ही सपा और भाजपा कार्यकर्ता कई बार आक्रोशित हुए और एक दूसरे पर आरोप लगाये।



जिला प्रशासन ने मतदान को लेकर किए कड़े बंदोबस्त

इस मतदान को लेकर जिला प्रशासन ने भी काफी कड़े बंदोबस्त किए हैं। जिला प्रशासन ने मतदान केंद्रों के चप्पे-चप्पे पर पुलिस के इंतजाम किया है। सपा ने अपने दो जिला पंचायत सदस्य के अपहरण को लेकर जमकर विरोध किया तो, वहीं नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी प्रशासन के खिलाफ धरने पर बैठ गए और उनकी मांग थी उनके दोनों ज़िला पंचायत सदस्यों को वापस दे और प्रशासन निष्पक्ष मतदान कराये।

सपा के दो जिला पंचायत सदस्यों का अपहरण

रामपुर में आज जिला पंचायत अध्यक्ष के मतदान हो रहा है। सपा ने मतदान के दौरान जिला प्रशासन के लोगों ने कई बार आरोप लगाए और कहा कि ज़िला प्रशासन निष्पक्ष चुनाव कराए। जिसके बाद मतदान प्रक्रिया के बीच समाजवादी पार्टी के दो प्रत्याशियों का के अपहरण की सूचना के बाद समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए। जिसके बाद सपा नेता रामगोविंद चौधरी कानपुर के विधायक अमिताभ बाजपेई पूर्व मंत्री महबूब अली सहित कई विधायक और पदाधिकारी बीच सड़क पर जिला प्रशासन के खिलाफ धरने पर बैठ गए हैं। सपा नेताओं ने जिला प्रशासन मांग की वो सपा के दो जिला पंचायत सदस्यों को वापस करें और निष्पक्ष चुनाव कराए तभी हम लोग यहां से हटेंगे नहीं तो ऐसे ही धरने पर बैठे रहेगें।

सपा के दो जिला पंचायत सदस्य के अपहरण को लेकर सपा कार्यकर्ता प्रदर्शन करते हुए- फोटो न्यूज़ट्रैक


सपा नेता रामगोविंद चौधरी (Ramgovind Chaudhary) ने कहा कि समाजवादी पार्टी के अट्ठारह जिला पंचायत सदस्यों को हमने इस गेट से एसडीएम और सीओ को चेक करा कर मतदान के लिए आगे भेजा लेकिन पता चला बीच रास्ते में सादी वर्दी में कुछ लोग आए और हमारे जिला पंचायत सदस्य नुसरत बेग और खलील दोनों को सफेद रंग की गाड़ी में बिठा कर ले गए। उन्होंने आगे कहा कि मेरी डीएम एसपी दोनों लोगों से बात हुई है।

सपा नेता ने कहा लोकतंत्र को प्रशासन द्वारा कुचला जा रहा

रामगोविंद चौधरी आगे बोले कि लोकतंत्र की हत्या होगी संविधान की हत्या होगी यह वोट लोकतंत्र की आत्मा है जब लोकतंत्र को प्रशासन के द्वारा कुचल जाएगा तो धूप हो गर्मी हो बरसात हो जाड़ा हो या फिर गोली चले बम चले हम यहां बैठेगें जबतक हमारे दोनों जिला पंचायत सदस्यों को वापस न कर दें। मेरी बात कमिश्नर से भी बात हुई लेकिन आज का मतदान निष्पक्ष नहीं दिखाई दे रहा है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story