×

पशुधन विभाग : मॉडल फिश मार्केट का हुआ शिलान्यास

Dhananjay Singh
Published on: 10 March 2019 12:45 PM GMT
पशुधन विभाग : मॉडल फिश मार्केट का हुआ शिलान्यास
X

लखनऊः प्रदेश के पशुधन एवं मत्स्य मंत्री प्रो.एस.पी. सिंह बघेल ने रविवार को अपने आवास से गोमती नगर के एकलव्य मत्स्य प्रशिक्षण एवं अनुसंधान केंद्र के परिसर में भारत सरकार के सहयोग से संचालित ब्लू रिवॉल्यूशन के तहत बनने वाली राज्य स्तरीय मॉडल फिश मार्केट का शिलान्यास किया। इस राज्य स्तरीय फिश मार्केट में मत्स्य विक्रेताओं को बिक्री के लिए प्लेटफार्म उपलब्ध कराया जाएगा और इस मार्कट में फिश रेस्टोरेंट भी होगा जिसमें साफ, स्वच्छ और अनुकूल वातावरण में मत्स्य उत्पादन को बढ़ावा मिलेगा ।

पशुधन मंत्री ने इसके साथ ही बरेली के बहेड़ी में पशु उत्थान वर्णसंकर केंद्र का भी लोकार्पण किया। इसके अतिरिक्त उन्होंने जनपद बलिया में रसड़ा, बांसडीह, बैरिया एवं बलिया सदर, के पशु चिकित्सालय और लखनऊ के चिनहट, माल सरोजनी नगर, थाना-गोसाईगंज के पशु चिकित्सालयों के सुदृढ़ीकरण व पुनर्रोद्धार के कार्यो का भी लोकार्पण किया।

इस अवसर पर पशुधन मंत्री ने कहा कि पशुधन एवं मत्स्य विभाग द्वारा विभिन्न उपयोगी योजनाएं चलाई जा रही हैं, जो प्रदेश में पशुधन व मत्स्य विकास के साथ ही छोटे-छोटे किसानों, पशुपालकों एवं मत्स्य पालकों के लिए बहुत लाभकारी हैं। उन्होंनेें कहा कि सरकार के सहयोग और इन योजनाओं के माध्यम से उत्तर प्रदेश पशुधन एवं मत्स्य उत्पादन के क्षेत्र में पूर्णतः आत्मनिर्भर बनने की ओर अग्रसर है।

Dhananjay Singh

Dhananjay Singh

Next Story