×

स्टैचू ऑफ यूनिटी के लिए हजारों लोगों को लेकर वाराणसी से चली विशेष ट्रेन

राम केवी
Published on: 30 Oct 2018 2:52 PM GMT
स्टैचू ऑफ यूनिटी के लिए हजारों लोगों को लेकर वाराणसी से चली विशेष ट्रेन
X

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणासी से 31 अक्टूबर को गुजरात के वडोदरा में होने वाले सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर स्टैचू ऑफ यूनिटी के लोकार्पण के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए हजारों की संख्या में लोग ‘जन एकता यात्रा’ विशेष ट्रेन से रवाना हुए। वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन से केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने हरी झंडी दिखाकर जन एकता यात्रा की विशेष ट्रेन को रवाना किया। इस दौरान अनुप्रिया पटेल ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर उनके प्रतिमा के अनावरण होने पर हर्ष जताया और कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पूरे विश्व में एकता का संदेश देगा।

एकता संवाद कार्यक्रम: CM योगी और विजय रूपाणी ने साझा किया मंच, सरदार पटेल को किया याद

राहुल ने फिर बोला ‘PM’ पर हमला- पटेल की मूर्ति को बताया ‘मेड इन चाइना’

पूर्वांचल के हजारों कार्यकर्ता हुए रवाना

स्टैचू ऑफ यूनिटी के लोकार्पण कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए बीजेपी की सहयोगी दल अपना दल ने भी पूरी ताकत लगा दी है। वाराणसी, मिर्जापुर, भदोही, प्रतापगढ़, इलाहाबाद सहित कई जिलों के हजारों कार्यकर्ता इस मौके पर वडोदरा के लिए रवाना हुए। "जन एकता यात्रा" को हरी झंडी देकर रवाना करने के लिए पहुंची अनुप्रिया पटेल ने कहा कि कि सरदार बल्लभ भाई पटेल जो देश के अखंड निर्माता थे । उनकी 143 वीं जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया की सबसे ऊंची उनकी प्रतिमा देश को समर्पित करने जा रहे हैं। इस अवसर पर अपना दल ने सोनेलाल फाउंडेशन के तहत उत्तर प्रदेश के बड़ी संख्या में किसान नौजवान विशेष ट्रेन से गुजरात के लिए रवाना हुए हैं। एकता यात्रा ट्रेन वाराणसी से इसलिए रवाना किया गया है कि यहां के लोग उस ऐतिहासिक पल के साक्षी बन सके।

उत्साहित नजर आए पार्टी समर्थक

इस यात्रा को कामयाब बनाने के लिए अपना दल ने काफी तैयारियां की थी। पार्टी के कार्यकर्ता गांव-गांव घूमकर लोगों को उत्साहित कर रहे थे। इसका असर भी दिखा। वहीं गुजरात जाने वाले लोग भी इस यात्रा से बहुत खुश नजर आए। यात्रियों का कहना था कि उन्हें बेहद ही गौरवान्वित महसूस हो रहा है कि वह अपने देश के किसानों के नेता सरदार वल्लभ भाई पटेल की बन रही विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा के लोकार्पण का साक्षी बनने गुजरात के लिए जा रहे हैं। ट्रेन में महिला यात्रियों के लिए अलग से कोच लगाया गया है।

राम केवी

राम केवी

Next Story