×

Ankita Murder Case: पूर्व मंत्री विनोद आर्य ने किया आरोपी बेटे का बचाव, बोले मेरा बेटा सीधा साधा है

Ankita Murder Case: पूर्व मंत्री विनोद आर्य ने अपने आरोपी बेटे पुलकित आर्य के समर्थन में बयान देने लगे हैं। उन्होंने अपने आरोपी बेटे के निर्दोष होने का दावा किया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 25 Sep 2022 10:51 AM GMT
Ankita Murder Case Update
X

Ankita Murder Case: पूर्व मंत्री विनोद आर्य आरोपी बेटे के बचाव में उतरे। (Social Media)

Ankita Murder Case: पूर्व मंत्री विनोद आर्य (Former Minister Vinod Arya) बीजेपी (BJP) से निकाले जाने के बाद अब खुलकर अपने आरोपी बेटे पुलकित आर्य के समर्थन में बयान देने लगे हैं। एक निजी न्यूज चैनल के साथ बातचीत में उन्होंने अपने आरोपी बेटे के निर्दोष होने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि उनका बेटा कभी इस तरह की गतिविधियों में शामिल नहीं होगा। उन्होंने एक कदम आगे बढ़ते हुए यहां तक कह दिया कि उनका बेटा सीधा – साधा बालक है।

बता दें कि आर्य उत्तराखंड बीजेपी (Uttarakhand BJP) के कद्दावर ओबीसी नेताओं में गिने जाते थे। लेकिन विवाद सामने आने के बाद उन्हें पार्टी से बाहर कर दिया गया। अब विनोद आर्य ने हत्याकांड (Ankita Murder Case) के मुख्य आरोपी और अपने छोटे बेटे पुलकित आर्य का खुलकर पक्ष लेना शुरू कर दिया है। आर्य ने कहा कि मेरा बेटा केवल अपने काम की चिंता करता है। मैं अपने बेटे पुलकित और हत्या की गई महिला दोनों के लिए इंसाफ चाहता हूं। उन्होंने कहा कि मुझे भरोसा है कि वो कभी भी इस तरह के काम नहीं करेगा।

पुलकित काफी समय से उनसे अलग रह रहा था: पूर्व मंत्री

पूर्व मंत्री ने इस दौरान एक और बड़ी जानकारी देते हुए बताया कि पुलकित काफी समय से उनसे अलग रह रहा था। पूर्व भाजपा नेता के ये बयान ऐसे समय में आया है जब अंकिता हत्याकांड को लेकर लोगों में जबरदस्त आक्रोश है। उत्तराखंड में भारी विरोध – प्रदर्शन हो रहा है। विनोद आर्य यूपी के सह प्रभारी के साथ – साथ बीजेपी ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारणी के सदस्य भी थे। वहीं उनका बड़ा बेटा अंकित आर्य भी उत्तराखंड सरकार में दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री था।

लेकिन इस मामले के सामने आने के बाद बीजेपी ने बाप – बेटे से सभी पद छिन कर पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा गया। हालांकि, बीजेपी की इस कार्रवाई के बाद विनोद आर्य ने दावा किया था कि उन्होंने निष्पक्ष जांच के लिए खुद ही पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। मेरे बेटे अंकित ने भी ऐसा ही किया।

अंकिता भंडारी हत्याकांड की एसआईटी कर रही जांच

बता दें कि अंकिता भंडारी हत्याकांड की जांच एसआईटी कर रही है। अंकिता विनोद आर्य के छोटे बेटे पुलकित आर्य के ऋषिकेश स्थित वनतारा रिसॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट का काम करती थी। 18 सितंबर की शाम पुलकित और उसके दो साथियों ने मिलकर अंकिता की हत्या कर दी। 19 वर्षीय अंकिता की लाश शनिवार सुबह चिल्ला नहर से बरामद की गई थी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story