×

Badrinath Dham: बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलने की तारीख का हुआ एलान, जानिए-कब से दर्शन कर सकेंगे श्रद्धालु?

Badrinath Dham: श्री बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समित से मिली जानकारी के मुताबिक बदरीनाथ धाम के कपाट 27 अप्रैल को सुबह 7 बजकर 10 मिनट पर पूरे विधि-विधाने के साथ खोले जाएंगे।

Jugul Kishor
Published on: 26 Jan 2023 9:08 AM GMT (Updated on: 26 Jan 2023 9:13 AM GMT)
Badrinath Dham
X

Badrinath Dham (Pic: Social Media)

Badrinath Dham: देश के 4 प्रमुख धामों में से बद्रीनाथ धाम के कपाट खोलने की तारीखों का आज 26 जनवरी को ऐलान कर दिया गया है। गुरुवार को बसंत पंचमी के अवसर पर राजमहल नरेंद्र नगर में आयोजित धार्मिक समारोह के दौरान बद्रीनाथ के कपाट खुलने की घोषणा की गई। श्री बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समित से मिली जानकारी के मुताबिक बदरीनाथ धाम के कपाट 27 अप्रैल को सुबह 7 बजकर 10 मिनट पर पूरे विधि-विधाने के साथ खोले जाएंगे।

श्री बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समित ने ट्वीट कर लिखा कि भगवान बदरी विशाल के कपाट इस वर्ष 27 अप्रैल को प्रात: 07:10 बजे के श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए जाएंगे। बसंत पंचमी के अवसर पर नरेंद्रनगर में आयोजित समारोह में कपाट खुलने की तिथि घोषित हुई। इस अवसर पर राजपरिवार के सदस्यों के अलावा श्री बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समित के अध्यक्ष अजेंद्र अजय उपस्थित रहे।

बता दें कि चमोली जनपद में स्थित बदरीनाथ धाम के कपाट पिछले साल शीतकाल के लिए 19 नवंबर को बंद कर दिये गये थे। इस अवसर पर टिहरी राजपरिवार के सदस्यों सहित मंदिर समित के पदाधिकारी तभआ भारी संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे। बदरीनाथ धाम सहित चारों धामोंके सर्दियों में भीषण ठंड की चपेट में रहने के कारण प्रत्येक साल अक्टूबर से नवंबर महीने में श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिये जाते हैं। जो अगले साल फिर अप्रैल से मई के बीच में खुलते हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story