×

उत्तराखंड में CM कौन! आज होगा ऐलान, दिल्ली में बड़ी बैठक, नड्डा-धामी रहेंगे मौजूद

Uttarakhand New CM पुष्कर सिंह धामी के समर्थन में कई विधायक खुलकर सामने आए हैं। उनके दोबारा चुनाव लड़ने के लिए अपनी सीट तक छोड़ने को तैयार हैं।

aman
Written By aman
Published on: 15 March 2022 4:12 AM GMT
bjp leaders meeting in delhi for uttarakhand chief minister jp nadda pushkar dhami or another face
X

जे.पी. नड्डा और पुष्कर सिंह

Uttarakhand New CM: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बड़ी जीत दर्ज करते हुए प्रदेश की राजनीति में दोबारा सत्ता लौटी। इसके साथ ही बीजेपी ने प्रदेश की सत्ता में किसी पार्टी के दोबारा न लौटने का पिछला रिकॉर्ड भी तोड़ा। लेकिन, अच्छे काम के बावजूद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) चुनाव हार गए। जिसके बाद अब राज्य में सीएम फेस को लेकर नई चुनौती सामने आ खड़ी हुई है।

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री किसे बनाया जाए, इसे लेकर पार्टी का शीर्ष नेतृत्व लगातार माथापच्ची कर रहा है। आज 15 मार्च को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इसी मुद्दे पर बीजेपी नेताओं की बैठक होने जा रही है। इस बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, मदन कौशिक और पुष्कर सिंह धामी सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। बता दें, कि मुख्यमंत्री बनने का सपना संजोए कई नेता दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं। पार्टी से जुड़े जानकार बताते हैं कि, नए मुख्यमंत्री की रेस में भी तमाम चेहरों दावेदारों के बीच भी पुष्कर सिंह धामी ही सबसे आगे हैं।

धामी ने इशारों में पेश की सीएम दावेदारी

दरअसल, केंद्र सरकार के कुछ मंत्री और बड़े नेता विधानसभा चुनाव हारने के बावजूद पुष्कर धामी के पक्ष में खड़े नजर आने की बात भी कही जा रही है। कहा तो ये भी जा रहा है, कि धामी को दोबारा चुनाव लड़ाकर मुख्यमंत्री बनाने का समर्थन भी हो रहा है। इस बीच पुष्कर सिंह धामी ने कहा,'प्रदेश में मुझे दोबारा सरकार लाने की जिम्मेदारी दी गई थी, इस वजह से मैं अपनी सीट पर और अपने क्षेत्र में कम जा पाया। कम समय दे पाया। मैंने कभी किसी पद की मांग नहीं की। पार्टी की तरफ से मुझे जो जिम्मेदारी दी गई, उसे मैंने पूरा किया।' पुष्कर धामी का ये बयान इशारों में अपनी दावेदारी पेशकश माना जा रहा है।

पुष्कर धामी की दावेदारी इसलिए भी चर्चा में है, क्योंकि कई विधायक खुलकर उनका समर्थन कर रहे हैं। उनको दोबारा चुनाव लड़ने के लिए अपनी सीट तक छोड़ने को तैयार हैं। ऐसे में पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का अब फैसला क्या होगा इसी पर सबकी नजर है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story