×

इस कैबिनेट मंत्री का सोशल मीडिया अकाउंट हुआ हैक, मचा हड़कंप

विदेश गए उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक के सोशल मीडिया अकाउंट हैक हो गया है । मंत्री के जनसंपर्क अधिकारी सुमित भार्गव ने इसकी शिकायत एसएसपी से की है।

Aditya Mishra
Published on: 1 Nov 2019 12:24 PM GMT
इस कैबिनेट मंत्री का सोशल मीडिया अकाउंट हुआ हैक, मचा हड़कंप
X

उतराखंड: विदेश गए उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक के सोशल मीडिया अकाउंट हैक हो गया है । मंत्री के जनसंपर्क अधिकारी सुमित भार्गव ने इसकी शिकायत एसएसपी से की है।

जानकारी के मुताबिक 30 अक्टूबर को रात लगभग 2:30 बजे कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक के फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम एवं जीमेल अकाउंट हैक किए गए।

ये भी पढ़ें...राहुल गांधी के बाद अब INC INDIA के नाम से कांग्रेस का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक

इसका पता चलते ही एसएसपी देहरादून अरुण मोहन जोशी को पत्र लिखकर, कानूनी कार्रवाई करने हेतु कहा गया।

इससे पूर्व केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल का ट्वीटर अकाउंट भी किसी अज्ञात हैकर ने हैक कर लिया था।

इसके बाद कुछ पोस्ट भी डाली गई थी। इसका पता चलने पर केन्द्रीय मंत्री मेघवाल ने दिल्ली पुलिस में अज्ञात हैकर्स के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। साथ ही स्वयं ट्वीटर कर अकाउंट हैक होने की जानकारी फोलोवर्स को भी दी थी।

इससे पूर्व बॉलिवुड एक्टर अमिताभ बच्चन के ट्विटर अकाउंटको हैक करने की खबरें आई थी। इसे प्रो-पाकिस्तान तर्किश ग्रुप ने हैक किया था। अकाउंट को हैक कर अमिताभ बच्चन की जगह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की तस्वीर लगा दी थी। इसके साथ ही पाकिस्तान के समर्थन में भी अकाउंट पर कई बातें लिखी गईं।

अमिताभ बच्चन के अकाउंट हैक होने के मामले पर मुंबई पुलिस पीआरओ ने कहा था , “हमने साइबर यूनिट और महाराष्ट्र साइबर को खबर कर दी है। वो इस मामले की जांच कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें...हैक हो गया एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला का ट्विटर अकाउंट, तो खोला यह राज

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story