×

Uttarakhand: काशीपुर में कांवड़ियों पर फेंकी गई आपत्तिजनक वस्तु, इलाके में फैला तनाव

Uttarakhand: यहां से गुजर रहे कांवड़ियों पर अराजक तत्वों ने आपत्तिजनक वस्तु फेंक दी। जिसपर बवाल खड़ा हो गया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 15 Feb 2023 8:25 AM GMT
chicken pieces thrown at Kanwariyas
X

chicken pieces thrown at Kanwariyas

Uttarakhand: दो दिन बाद महाशिवरात्रि का त्योहार होना है। लेकिन इससे पहले देश के अलग-अलग हिस्सों से सांप्रदायिक तनाव की घटनाएं सामने आने लगी हैं। ताजा मामला उत्तराखंड का है। राज्य के उधमसिंग नगर जिले स्थित काशीपुर में माहौल खराब करने की कोशिश की गई है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यहां से गुजर रहे कांवड़ियों पर अराजक तत्वों ने आपत्तिजनक वस्तु फेंक दी। जिसपर बवाल खड़ा हो गया है। घटना को लेकर कांवड़ियों ने सख्त विरोध जताया है। इलाके में तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिसबल तैनात कर दिया गया है। वहीं, पुलिस का कहना है कि दोषियों को पकड़कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अराजक तत्वों ने फेंके मुर्गे के टुकड़े

जानकारी के मुताबिक, हरिद्वार से गंगाजल भर कर काशीपुर के जसपुर से जब कांवड़िए गुजर रहे थे, तभी कुछ अराजक तत्वों ने उनपर मुर्गे के टुकड़े उछाल दिए। इस घटना से नाराज कांवड़ियों ने दोषियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर नादेही हाईवे पर जाम लगा दिया। कांवड़ियों ने पुलिस-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारे लगाए। सूचना मिलते ही एसपी, सीओ समेत अन्य पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और आक्रोशित कांवड़ियों को शांत कराया। उन्हें हटाकर हाईवे पर लगा जाम खुलवा दिया गया है।

काशीपुर एसपी अभय सिंह ने बताया कि इस घटना को गाड़ी से अंजाम दिया गया है। गाड़ी में सवार आरोपी ने मुर्गे के टुकड़े को कांवड़ियों पर फेंककर वहां से फरार हो गया। जिस शिवभक्त के साथ यह घटना हुई है, उसकी शिकायत पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपी को पहचाने की कोशिश की जा रही है।

झारखंड में भी मचा है बवाल

महाशिवरात्रि से ऐन पहले झारखंड में भी बवाल मचा हुआ है। पलामू जिले में दो समुदायों के बीच भिड़ंत हो गई है। दोनों पक्षों के बीच जमकर पत्थरबाजी की खबर है। इलाके में तनाव को देखते हुए धारा-144 लगा दी गई है। बताया जा रहा है कि पूरा विवाद शिवरात्रि पर तोरणद्वार बनाने को लेकर हुआ है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story