×

Neem Karoli Baba के कैंची धाम के पास बादल फटने से मंदिर में आया मलबा, सड़कें भी बंद

Neem Karoli Baba: बाबा नीम करौली के मुख्य धाम एवं पास स्थित गुफा वाले मंदिर के पास भी काफी मात्रा में मलबा भर गया था।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Suman Mishra | Astrologer
Published on: 13 May 2021 6:11 AM GMT (Updated on: 19 May 2021 7:29 AM GMT)
कैंची धाम के पास बादल फटने से मंदिर में आया मलबा
X

बादल फटने के बाद मंदिर के पास मलबा की तस्वीर( सौजन्य-सोशल मीडिया)

देहरादून उत्तराखंड ( Uttarakhand) के नैनीताल (Nainital) इलाके में Neem Karoli Baba के कैंची धाम में बुधवार को आयोजित एक महा भंडारे के दौरान एक घटना हो गयी जिससे वहां पर मौजूद लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। कैंची धाम के आसपास बादल फटने की घटना से इलाके में काफी तबाही हुई है।

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की शाम 5:00 बजे हुई इस प्राकृतिक घटना में भवाली अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग अवरुद्ध हो गया था। इसके साथ ही साथ बाबा नीम करौरी के मुख्य धाम एवं पास स्थित गुफा वाले मंदिर के पास भी काफी मात्रा में मलबा भर गया था। मुख्य मंदिर में मलबा हटाने का काम चल रहा है।

लोगों का कहना था कि शाम होने और लगातार बारिश जारी रहने की वजह से मामला मलवा हटाने में बाधा आ रही थी। फिलहाल पुलिस और प्रशासन की टीमें भी मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य में मदद कर रही हैं।

बादल फटने के बाद मंदिर के पास की तस्वीर ( सौजन्य-सोशल मीडिया)


इस बारे में जानकारी देते हुए एसडीएम विनोद कुमार ने बताया कि तेज बारिश से 6 स्थानों पर सड़क बंद हो गया था। उसे खोलने का कार्य जारी है। वहीं ग्रामीण इलाकों में हुए नुकसान की भी खबरें हैं। सड़क बंद होने के चलते वहां आना जाना आसान नहीं हैं, लेकिन जल्द ही इलाकों का जायजा लिया जाएगा।

आपको बता दें कि नैनीताल में तेज बारिश से ग्रामीण इलाकों में काफी नुकसान हुआ है। इलाके के रामगढ़, कैंची, हली हरतप्पा में बादल फटने जैसे हालात बने हैं। दो दिन पहले देवप्रयाग में मंगलवार को बादल फटने से आए जलसैलाब में कई भवन धराशायी होकर पानी के साथ बह गए थे। मलबे में 8 दुकानें भी डूब गई थीं।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story