×

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरकी पैड़ी हरिद्वार में की मां गंगा की पूजा अर्चना,संत महात्माओं को किया सम्मानित

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज हरिद्वार जिले में हरकी पैड़ी पर मां गंगा की पूजा अर्चना कर राज्य की खुशहाली की कामना की।

Priya Panwar
Newstrack Priya Panwar
Published on: 7 July 2021 5:43 PM GMT
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरकी पैड़ी हरिद्वार में की मां गंगा की पूजा अर्चना,संत महात्माओं को किया सम्मानित
X

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की फोटो, क्रेडिट : सोशल मीडिया 

हरिद्वार. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज हरिद्वार जिले में हरकी पैड़ी पर मां गंगा की पूजा अर्चना कर राज्य की खुशहाली की कामना की। इस अवसर पर उन्होंने संत महात्माओं को सम्मानित कर उनका आर्शीवाद भी लिया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि गंगा जीवन दायिनी है और हमारी आस्था, श्रद्धा एवं विश्वास का प्रतीक है। उन्होंने विश्वास जताया कि सभी के सामूहिक प्रयासों से प्रदेश का सर्वांगीण विकास होगा और समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक विकास योजनाओं का लाभ पहुंचेगा। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत, रेखा आर्य, स्वामी यतीश्वरानंद भी मौजूद रहे। गौरतलब है कि धामी मुख्यमंत्री बनने के बाद आज पहली बार हरिद्वार पहुंचे थे। उनके आगमन पर छिद्दरवाला, रायवाला, हरिपुरकला, भोपतवाला सहित जगह जगह बड़ी संख्या में आम जनता एवं पार्टी कार्यकर्ताओ ने उनका स्वागत किया।

जल जीवन मिशन के तहत हुई बैठक

जल जीवन मिशन के तहत आज राज्य स्वीकृति समिति की सचिव पेयजल एवं स्वछता नितेश झा की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक के दौरान कुल 26 पेयजल योजनाओं के लिए 163 करोड़ रूपये की मंजूरी प्रदान की गई। जिसमे 9 योजनायें 05 करोड़ लागत से अधिक व 17 योजनायें 02 करोड़ से 05 करोड़ तक की लागत की है। जिसमें 05 योजनायें हाई हेड पम्पिंग की हैं और बाकी योजनायें ट्यूबवेल आधारित हैं। गौरतलब है कि जल जीवन मिशन केंद्र सरकार का एक प्रमुख कार्यक्रम है, जिसका उद्देश्य 2020-21 में प्रत्येक ग्रामीण परिवार को नल से जल का कनेक्शन प्रदान करना है।

Priya Panwar

Priya Panwar

Next Story