×

CM Yogi in Kedarnath Dham: सीएम योगी के उत्तराखंड दौरे का आज आखिरी दिन, बाबा केदारनाथ धाम में की पूजा-अर्चना, आज ही लौटेंगे लखनऊ

CM Yogi in Kedarnath Dham: सीएम योगी आदित्यनाथ बाबा केदारनाथ धाम पहुंचे। बाबा केदारनाथ धाम में पुजारियों ने स्वागत किया।

Krishna Chaudhary
Published on: 8 Oct 2023 5:00 AM GMT (Updated on: 8 Oct 2023 6:09 AM GMT)
CM Yogi in Badrinath Dham
X

CM Yogi in Badrinath Dham

CM Yogi in Kedarnath Dham: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के तीन दिवसीय उत्तराखंड दौरे का आज यानी रविवार को आखिरी दिन है। सीएम योगी आज केदारनाथ धाम पहुंचे। जहां पुजारियों ने उनका भव्य स्वागत किया। इसके बाद उन्होंने बाबा केदार के दर्शन कर पूजा-अर्चना की। इससे पहले शनिवार देर शाम को वे बदरीनाथ धाम पहुंचे थे। जहां वे भगवान बद्री विशाल की आरती में शामिल हुए।

उन्होंने रात्रि विश्राम बदरीनाथ धाम के बीआरओ गेस्ट हाउस में किया। तय कार्यक्रम के मुताबिक, सीएम योगी आज ही वापस लखनऊ लौट जाएंगे। उन्हें शनिवार को बदरीनाथ धाम से पहले केदारनाथ धाम जाना था। लेकिन खराब मौसम के चलते उन्हें अपनी यात्रा रद्द करनी पड़ी। इसके बाद वो सीधे बदरीनाथ धाम के लिए रवाना हो गए। मुख्यमंत्री का यहां मंदिर के पुजारियों ने भव्य स्वागत किया। उन्होंने एक्स पर अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है - जय जय बदरी विशाल...। सीएम योगी मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में शामिल होने के लिए उत्तराखंड आए थे।

भारत-चीन सीमा पर तैनात जवानों से मिले

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार शाम को भारत-चीन सीमा पर बसे माणा गांव पहुंचे। यहां उन्होंने तैनात आईटीबीपी (इंडो-तिब्बत बॉर्डर पुलिस) के जवानों से मुलाकात की और उनके हौंसले को बढ़ाया। इस दौरान यहां का तापमान 7-8 डिग्री सेल्सियस था। सीएम योगी ने जवानों के साथ करीब 45 मिनट बिताए। उन्होंने एक-एक कर जवानों से उनका परिचय पूछा और हालचाल जाना।

उन्होंने जवानों से कहा, आप सभी इतने खराब मौसम में देश की सुरक्षा करने के लिए खड़े हैं। यह अद्भुत है। मुख्यमंत्री योगी को अपने बीच पाकर जवानों में भी उत्साह भर गया और उन्होंने भारत माता की जय के नारे लगाए। सीएम योगी ने एक्स पर जवानों के साथ मुलाकात की कई तस्वीरें भी शेयर की हैं। उन्होंने लिखा है, उत्तराखण्ड स्थित घस्तौली चौकी पर तैनात, हर सम-विषम परिस्थिति में माँ भारती की सुरक्षा में मुस्तैद ITBP के जवानों से मिलकर उनका उत्साहवर्धन किया।

इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में शामिल हुए। जिसकी अध्यक्षता केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने की। इसमें उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी भी शामिल हुए। वहीं, एमपी और छत्तीसगढ़ के सीएम चुनावी व्यस्तताओं के चलते उत्तराखंड नहीं आ सके और वर्चुअल बैठक से जुड़े।


Admin 2

Admin 2

Next Story