×

अंशुमन तिवारी ने 'मॉडर्न हिप-हॉप' से म्यूजिक की दुनिया में मचाया तहलका, मेहनत से बनाई अलग पहचान

Modern Hip-Hop: अंशुमन ने "मॉडर्न हिप-हॉप" म्यूजिक से अपनी पहचान बनाई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 21 Feb 2022 8:17 AM GMT (Updated on: 21 Feb 2022 8:18 AM GMT)
Anshuman Tiwari music composer
X

अंशुमन तिवारी (फोटो :सोशल मीडिया )

Modern Hip-Hop: अंशुमन तिवारी (Anshuman Tiwari) ने म्यूजिक की शुरुआत बेहद कम उम्र में ही कर दी थी। अंशुमन लगातार प्रैक्टिस करते रहते थे। खाली समय में, फिर उन्होंने सोचा कि क्या हम एक म्यूजिक बनाए (Anshuman Tiwari music composer) , जिससे लोगों के बीच पहुंचाया जाए सोशल मीडिया के जरिए, जिसके बाद उन्होंने यह गाना बनाया जो लोगों को बहुत ही अच्छा लगा। इस म्यूजिक का नाम "मॉडर्न हिप-हॉप" (Modern Hip-Hop) था।

अंशुमन तिवारी (फोटो : सोशल मीडिया )

अंशुमन ने इस म्यूजिक से अपनी पहचान बनाई है (Anshuman Tiwari music composer) । यह सहयोग उनके लिए एक बड़ा आशीर्वाद रहा है। और सीखने का एक महान चरण भी है, क्योंकि प्रत्येक रिकॉर्डिंग सत्र उनके लिए एक नया अनुभव रहा है। म्यूजिकल नोट्स और डिक्शन की उनकी गहरी समझ उन्हें हर गाने को अच्छी तरह से समझने में मदद करती है। और कई अन्य महान गायकों की नकल करने की उनकी प्रतिभा ने उन्हें अपनी एक और प्रतिभा खोजने में मदद की है, फिर उन्होंने अच्छे म्यूजिक यूट्यूब पर शुरू कर दिए " जैसे कि "मॉडर्न हिप-हॉप" और "मॉडर्न बीट्स" (Modern Beats) जैसे कई संगीत किए। अंशुमन की अपकमिंग म्यूजिक की शूटिंग (Upcoming music shooting) जल्द शुरू होने जा रही है।

अंशुमन तिवारी (फोटो : सोशल मीडिया )

बेहद कम उम्र में म्यूजिक की शुरुआत

बहुत कम उम्र से म्यूजिक की शुरुआत करना एक बहुत बड़ा काम है। अंशुमन तिवारी की अब तक की सभी रिलीज़ ने साबित कर दिया है कि वह अपनी आत्मा से संगीत बनाते हैं। उन्होंने बहुत कम उम्र में शुरुआत की और इससे उन्हें संगीत के बारे में ज्ञान इकट्ठा करने में मदद मिली है।

किसी ने सच ही कहा है, कि जब आप अपने डर के आगे अपने सपने को ज्यादा महत्व देंगे तो चमत्कार हो सकता है, सपना देखना आवश्यक है, लेकिन यह केवल तभी हो सकता है जब आप अपने पूरे दिल से बड़ा सपना देखें तभी आप सपने को हासिल करने में सक्षम होंगे। ऐसे ही सपने लिए जिला देहरादून, उत्तराखंड के रहने वाले अंशुमन तिवारी ने अपने सपनों की दुनिया में सपनों के पंख लगा कर उड़ान भरते हुए, साकार करते नजर आ रहे है।

अंशुमन तिवारी (फोटो : सोशल मीडिया )

देहरादून शहर के रहने वाले अंशुमन तिवारी

दरअसल, देहरादून शहर के रहने वाले अंशुमन तिवारी अपने शहर का नाम रोशन कर रहे हैं। अंशुमन ने बताया कि उन्होंने लगभग काफी संगीत एल्बम में अपना योगदान दे चुके हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story