×

उत्तराखंड में हड़कंप: पतंजलि में कोरोना का भयावह कहर, 83 लोग संक्रमित

उत्तराखंड में भयावह महामारी ने पतंजलि योगपीठ में आक्रमण किया है। यहां 83 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 22 April 2021 2:20 PM GMT (Updated on: 22 April 2021 2:22 PM GMT)
कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा दिन प्रति दिन बढ़ता ही जा रहा है।
X

पतंजलि(फोटो-सोशल मीडिया)

हरिद्वार: उत्तराखंड का कोरोना का कहर अपना विकराल रूप लेता जा रहा है। ऐसे में अब इस भयावह महामारी ने पतंजलि योगपीठ में आक्रमण किया है। हरिद्वार की पतंजलि योगपीठ में 83 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। जिसके बाद सभी संक्रमितों को आइसोलेट कर दिया गया है।

इसके साथ ही बताया जा रहा है कि बाबा रामदेव का भी कोरोना टेस्ट किया जा सकता है। अब इतनी बड़ी संख्या में संक्रमितों के मिलने के बाद प्रशासन में भी जोरदार हड़कंप मच गया है। वहीं इस पतंजलि पीठ में मौजूद अन्य लोगों की भी कोरोना जांच लगातार की जा रही है।

इस बारे में मिली जानकारी के मुताबिक, पतंजलि योगपीठ के कई संस्थानों में हर दिन कोरोना के मरीज मिल रहे हैं। इस बारे में हरिद्वार के सीएमओ डॉक्टर शंभू झा ने बताया कि 10 अप्रैल से अब तक पतंजलि योगपीठ आचार्यकुलम और योग ग्राम में 83 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं।

आगे उन्होंने बताया कि इन कोरोना मरीजों को पतंजलि परिसर में आइसोलेट किया गया है। जरूरत पड़ने पर बाबा रामदेव की भी कोरोना जांच की जाएगी।

राज्य में पहले से ज्यादा सख्ती

वहीं इससे पहले ऋषिकेश के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में ओपीडी बंद कर दी गई है। सूत्रों से सामने आई रिपोर्ट में बताया कि महामारी के बढ़ते मामलों के कारण ओपीडी को अस्थायी रूप से बंद करने का फैसला किया गया है।

आगे उन्होंने कहा कि अस्पताल में कोविड रोगियों के लिए 200 बिस्तर हैं जिन्हें जरूरत पड़ने पर बढ़ाकर 500 तक किया जा सकता है।

ऐसे में उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए सरकार ने पाबंदियों को और सख्त कर दिया है। साथ ही तीरथ सिंह रावत सरकार ने पूरे प्रदेश में नाइट कर्फ्यू की अवधि बढ़ा दी है।

वहीं कोरोना की रोकथाम के लिए जारी नई SOP के तहत अब प्रदेश के सभी जिलों में रात 9 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story