×

यात्रीगण ध्यान दें, यहां रोडवेज के बाद अब सिटी बसों का भी बढ़ेगा किराया

गढ़वाल के टिहरी, पौड़ी, चमोली, रुद्रप्रयाग और कुमाऊं के हल्द्वानी, टनकपुर, लोहाघाट, बागेश्वर, द्वाराहाट की बसों का किराया करीब 15 रुपये तक बढ़ाया गया है, लेकिन बढ़ा हुआ किराया अभी बिलिंग मशीनों में दर्ज नहीं हुआ है।

Aditya Mishra
Published on: 26 Feb 2021 9:03 AM GMT
यात्रीगण ध्यान दें, यहां रोडवेज के बाद अब सिटी बसों का भी बढ़ेगा किराया
X
एसटीए की बैठक में किराए पर फैसला लिया जाएगा। माना जा रहा है कि बस संचालन के बढ़ते खर्च के बीच यात्री भाड़े में कुछ वृद्धि हो सकती है।

पौड़ी: उत्तराखंड में अब जल्द ही सिटी बसों का किराया बढ़ने जा रहा है। सिटी बसों का किराया बढ़ाने के लिए बस यूनियन की तरफ से आरटीओ को प्रस्ताव भेजा गया था। आरटीओ ने सिटी बसों का किराया बढ़ाने संबंधी प्रस्ताव को परिवहन मुख्यालय को भेज दिया है।

माना जा रहा है कि मुख्यालय से किसी भी दिन प्रस्ताव की अनुमति मिलने के बाद किराए बढ़ाने संबंधी आदेश लागू किया जा सकता है।

बता दें कि अभी हाल ही में उत्तराखंड में रोडवेज की बसों के किराए में 10 से 15 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी।

जिसके बाद से रोडवेज की बसों की तर्ज पर सिटी बसों का किराया बढ़ाने की मांग भी उठी थी। बस यूनियन ने किराया बढ़ाने का प्रस्ताव आरटीओ को भेजा था।

जानकारी के मुताबिक डीजल के दाम और विभिन्न रूटों पर टोल प्लाजा की दर में बढ़ोतरी के बाद परिवहन निगम ने उत्तराखंड के अलावा यूपी, दिल्ली के कई मार्गों पर यात्री भाड़ा बढ़ा दिया है। किराए में कई जगहों पर 10 से 15 रुपये की वृद्धि की गई है।

जिसको देखते हुए सिटी बस संचालकों ने भी किराया बढ़ाने को लेकर अपनी बात परिवहन विभाग के अधिकारियों के सामने रखी है।

सिटी बस संचालकों की चेतावनी और प्रस्ताव के बाद उनका किराया भी बढ़ाने की कवायद चल रही है। इस बीच सिटी बस संचालकों ने आरटीओ को ज्ञापन देकर चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर उनके किराए में बढ़ोतरी न की गई तो वह बसों का संचालन बंद कर देंगे। इसके बाद आरटीओ प्रशासन दिनेश चंद्र पठोई ने इस ज्ञापन का प्रस्ताव परिवहन मुख्यालय को भेज दिया है।

BUS यात्रीगण ध्यान दें, यहां रोडवेज के बाद अब सिटी बसों का भी बढ़ेगा किराया(फोटो: सोशल मीडिया)

एसटीए की बैठक में किराए पर निर्णय

बताया जा रहा है कि मुख्यालय के स्तर पर होने वाली एसटीए की बैठक में किराए पर फैसला लिया जाएगा। माना जा रहा है कि बस संचालन के बढ़ते खर्च के बीच यात्री भाड़े में कुछ वृद्धि हो सकती है।

City Bus यात्रीगण ध्यान दें, यहां रोडवेज के बाद अब सिटी बसों का भी बढ़ेगा किराया(फोटो: सोशल मीडिया)

किन-किन मार्गों पर बढ़ेगा कितना किराया, यहां जानें

रोडवेज ने देहरादून से सहारनपुर का किराया 105 रुपये से घटाकर 95 रुपये कर दिया है। ये फैसला यात्रियों की घटती हुई संख्या को देखते हुए लिया गया है।

वहीं देहरादून से ऋषिकेश का किराया 65 से 70, हरिद्वार का 85 से 95 और कोटद्वार 195 से 205 रुपये हो गया है। गढ़वाल के टिहरी, पौड़ी, चमोली, रुद्रप्रयाग और कुमाऊं के हल्द्वानी, टनकपुर, लोहाघाट, बागेश्वर, द्वाराहाट की बसों का किराया भी करीब 15 रुपये तक बढ़ाया गया है, लेकिन बढ़ा हुआ किराया अभी बिलिंग मशीनों में दर्ज नहीं हुआ है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story