×

हिंदू युवा वाहिनी की धमकी, मंदिरों में गैर हिंदुओं ने प्रवेश किया तो होगी पिटाई

इन दिनों हिंदू युवा वाहिनी ने एक अलग मुहिम निकाला है। अभी कुछ दिन पहले यूपी के डासना शिव मंदिर में एक मुस्लिम युवक चला गया। जिसके बाद से उस मुस्लिम युवक को हिंदू वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने मिलाकर...

Newstrack
Published on: 21 March 2021 3:35 PM GMT
हिंदू युवा वाहिनी की धमकी, मंदिरों में  गैर हिंदुओं ने प्रवेश किया तो होगी पिटाई
X
हिंदू युवा वाहिनी की धमकी

नई दिल्लीः इन दिनों हिंदू युवा वाहिनी ने एक अलग मुहिम निकाला है। अभी कुछ दिन पहले यूपी के डासना शिव मंदिर में एक मुस्लिम युवक चला गया। जिसके बाद से उस मुस्लिम युवक को हिंदू वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने मिलाकर खूब पीटाई की । जिसके बाद से हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने इस मंदिर में गैर हिंदुओं प्रवेश के बैनर लगाया।

उत्तराखंड के मंदिरों में गैर हिंदू प्रवेश वर्जितः

इसके बाद अब एक ऐसा ही मामला उत्तराखंड से आया है। जहां पर हिंदू वाहिनी ने कई मंदिरों में गैर हिंदुओं के प्रवेश के बैनर लगा है। उत्तराखंड के प्रेमनगर क्षेत्र के कई मन्दिरों में गैर हिंदुओं के मंदिरों में प्रवेश वर्जित को लेकर बैनर लगाए गए हैं। मन्दिरों में अचानक लगाए गए इन बैनरों को देखकर लोग हैरान हैं।

क्या लिखा है इस बैनर परः

बैनर हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं द्वारा लगाया गया हैं। इस बैनर में लिखा है कि यह तीर्थ हिंदुओं का पवित्र स्थल है, इसमें गैर हिंदुओं का प्रवेश वर्जित है। जिसके बाद से विपक्षो ने भाजपा को घेर लिया है।

ये भी पढ़ेंःअमित शाह बोले- बंगाल में सभी बेटियों के लिए KG से PG तक की पढ़ाई निशुल्क होगी

कांग्रेस ने भाजपा को घेरा

इस घटना के बाद से कांग्रेस ने भाजपा को घेरा है। उत्तराखंड के कई मंदिरों में इस तरह के बैनर लगाए जाने को लेकर कांग्रेस की ओर से प्रतिक्रिया आई है. कांग्रेस ने इसे बीजेपी और संघ परिवार द्वारा धार्मिक ध्रुवीकरण करने की साजिश करार दिया है। कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना का कहना है कि उत्तराखंड में वैसे भी सभी धर्मों के लोग सभी धर्मों के धार्मिक स्थलों का सम्मान करते हैं. सामान्य तौर पर भी न कोई मुसलमान मंदिर में जाता है और न कोई हिंदू मस्जिद में पहुंचता है. फिर इस तरह के बैनर लगाना अनुचित है. सूर्यकांत का कहना है कि बीजेपी के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है. इसलिए अब धार्मिक ध्रुवीकरण कर समाज में माहौल खराब करने का प्रयास किया जा रहा है.

भाजपा की ओर से भी आई सफाईः

मंदिरों में लगे बैनरों को लेकर भाजपा के प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार ने सफाई देते हुए कहा कि हिंदू युवा वाहिनी बीजेपी का कोई संगठन नहीं है। जिस संगठन ने बैनर चिपकाए उसी से पूछा जाना चाहिए कि उसने ऐसा क्यों किया है.

पुजारियों ने इस जानकारी से किया इनकारः

पुजारियों ने बैनर की जानकारी से इनकार कर दिया. वहीं, पुलिस ने बैनर में लिखे मोबाइल नंबर धारक पर मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने हिंदू युवा वाहिनी के प्रदेश महासचिव जीतू रंधावा के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने का मामला दर्ज किया है।

ये भी पढ़ेंःमहाराष्ट्र एटीएस के DIG शिवदीप लांडे का सोशल मीडिया पर दावा- मनसुख हिरेन हत्याकांड की गुत्थी सुलझी

हिंदू युवा वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहाः

इस मामले पर हिंदू युवा वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद वाधवा ने कहना है कि हिंदू धर्म स्थलों में गैर धर्म के विधर्मी लोगों की घुसने की घटनाएं सामने आ रही हैं। इसलिए उन्होंने एक अभियान चलाकर मंदिरों में गैर हिंदू लोगों के प्रवेश वर्जित को लेकर नोटिस बोर्ड लगाने शुरू किए हैं। देहरादून से इसकी शुरुआत की गई है धीरे-धीरे पूरे प्रदेश भर में हिंदू युवा वाहिनी ऐसे बोर्ड लगाएगी।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story