×

Joshimath Sinking Live: आशियाने के लिए बुल्डोजर के सामने सड़कों पर लेटीं महिलाएं, फिलहाल कार्रवाई रुकी

Joshimath Sinking Live: जोशीमठ में भू धंसाव की वजह से अब तक 723 घरों में दरारें आई हैं। जोशीमठ में असुरक्षित होटलों और मकानों को गिराने के लिए बुलडोजर पहुंचा उसके बाद हंगामा शुरु हो गया।

Jugul Kishor
Published on: 11 Jan 2023 8:45 AM GMT (Updated on: 11 Jan 2023 8:48 AM GMT)
Joshimath Sinking Live Updates
X

Joshimath Sinking Live Updates (Photo: Social Media)

Joshimath Sinking Live Updates: उत्‍तराखंड में मुसीबतों का पहाड़ खड़ा हो गया है। जोशीमठ के बाद अब कर्णप्रयाग, पौड़ी, टिहरी झील का एरिया और उत्‍तरकाशी में भी दरारें आने की घटना सामने आई है। जोशीमठ में भू धंसाव की वजह से अब तक 723 घरों में दरारें आई हैं। सुरक्षा को देखते हुए यहां 131 परिवारों को अस्थाई रूप से विस्थापित किया गया है। आज जोशीमठ में असुरक्षित होटलों और मकानों को गिराया जाएगा, साथ ही प्रशासन ने एसडीआरएफ की टीम को तैनात किया गया है। वहीं लोगों लोगों को घर गिराने के एवज में जो मुआवजा दिया जा रहा है वो उनको रास नहीं आ रहा है। कई महिलाएं सड़कों पर बैठी हुई हैं। लोगों की मांग है कि होटल-घर तभी गिराने दिये जाएगें जब उन्हें उचित मुआवजा मिल जाएगा। बता दें कि राष्ट्रीय संकट प्रबंधन समिति (एनसीएमसी) ने मंगलवार को जोशीमठ की स्थिति की समीक्षा की थी और इस बैठक में निर्णय लिया गया था कि जोशीमठ में संवेदनशील मकानों को सुरक्षित तरीके से गिराया जाए और प्रभावित लोगों को दूसरी जगह शिफ्ट किया जाए।

Live Updates

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story