×

Kedarnath Dham: केदारनाथ धाम के गर्भगृह में नोट उड़ाती रही महिला, पुजारी कराते रहे पूजा, देखें Video

Kedarnath Dham: केदारनाथ धाम के गर्भ गृह में एक महिला द्वारा रूपए बरसाए जाने संबंधी वीडियो का संज्ञान लेते हुए श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ( बीकेटीसी) के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने कड़ी नाराजगी जताई है।

Jugul Kishor
Published on: 20 Jun 2023 5:17 AM GMT (Updated on: 20 Jun 2023 5:26 AM GMT)

Kedarnath Dham: केदारनाथ धाम के गर्भगृह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में एक महिला गर्भगृह में केदारनाथ ज्योर्तिलिंग पर नोड़ उड़ाती हुई नजर आ रही है। वहां मौजूद पंडित के द्वारा पूजा करवाई जा रही है। वीडियो वायरल होने के बाद एक नया विवाद खड़ा हो गया है, लोग महिला के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। पुलिस अधीक्षक विशाखा अशोक भदाणे ने बताया कि बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) की ओर तहरीर मिली है। मिली तहरीर के अधार पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है, महिला को बुलाकर उससे पूछताछ की जाएगी। मामले की जांच की जा रही है।

बीकेटीसी ने दर्ज करवायी शिकायत

केदारनाथ धाम के गर्भ गृह में एक महिला द्वारा रूपए बरसाए जाने संबंधी वीडियो का संज्ञान लेते हुए श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ( बीकेटीसी) के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने कड़ी नाराजगी जताई है। उन्होंने इस संबंध में अधिकारियों से स्पष्टीकरण तलब किया है और प्रकरण में तत्काल सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने इस संबंध में रूद्रप्रयाग के जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक से भी बात करके दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा।

क्या है वायरल वीडियो में?

सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, इसमें फिल्मी गीत क्या कभी अंबर से सूर्य बिछड़ता है, गाना जोड़ा गया है। यही नहीं जब महिला गर्भगृह के अंदर नोट उड़ा रही है उसी समय एक पंडित के द्वारा पूजा करवाई जा रही है। जो वायरल वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद लोग महिला के खिखाफ कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर लोग महिला के साथ पूजा करा रहे पंडित जी को लकेर तरह तरह प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story