×

Kedarnath Mandir Dog Video: केदारनाथ में कुत्ता ले जाना पड़ा भारी, अब मिल रही धमकियां

Kedarnath Mandir Dog Viral Video: सोशल मीडिया पर कुछ दिनों से केदारनाथ धाम (Kedarnath Dham) का एक वीडियो वायरल हो रहा है।

Vidushi Mishra
Updated on: 21 May 2022 6:17 AM GMT
Kedarnath Mandir Dog Video: केदारनाथ में कुत्ता ले जाना पड़ा भारी, अब मिल रही धमकियां
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Kedarnath Mandir Dog Viral Video: बीते दिनों केदारनाथ धाम का एक वीडियो (Kedarnath Temple Dog video) सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था। इस वीडियो में एक जोड़ा केदारनाथ धाम(Kedarnath Dham) में अपने पालतू कुत्ते को लेकर पहुंचा था। इस श्रद्धालु जोड़े ने कुत्ते को साथ में लेकर भगवान नंदी की पूजा की। जिसके बाद से बवाल मचा हुआ है।

साथ ही श्रद्धालु जोड़े को जान से मारने की धमकियां भी मिल रही हैं। जबकि कई लोगों ने सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो पर प्रतिक्रिया दी कि युवक लोगों की आस्था के साथ खिलवाड़ कर रहा है। अब मंदिर की समिति ने युवक के खिलाफ केस दर्ज़ कराया है।

सोशल मीडिया पर कुछ दिनों से केदारनाथ धाम (Kedarnath Dham) का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसकी चर्चाएं लगातार बढ़ती जा रही है। इसमें एक श्रद्धालु जोड़ा अपने पालतू कुत्ते को लेकर केदारनाथ मंदिर में नंदी के चरण स्पर्श करवा रहा है। कुत्ते द्वारा नंदी को स्पर्श करवाने पर लोगों को खासा नाराजगी है।

सबने दिया प्यार

इस पर लोगों ने इस कदर आवाज बुलंद की कि बदरी-केदार मंदिर कमेटी (Badri Kedar Temple Committee) ने इस मामले पर कानूनी एक्शन लेने की मांग की है। जिस पर मंदिर कमेटी के अध्यक्ष अजेंद्र अजय के कहने पर कमेटी के सीईओ ने एफआईआर (FIR) भी दर्ज करवा दी है।

मुद्दे को लगातार गहराता देख जब उस कुत्ते को पालने वाले परिवार को खोजा गया तो पता चला कि ये कुत्ता नोएडा में रहने वाली हिम्शी त्यागी (Himshi Tyagi) है। उनके पति का नाम रोहन त्यागी है। इस कुत्ते का नाम नवाब त्यागी(Nawab Tyagi) है। इस कुत्ते को उन्होंने एक लाख रुपये में खरीदा था।

कुत्ते के बारे में बताते हुए हिम्शी त्यागीHimshi Tyagi) ने बताया कि केदारनाथ में मौजूद वह वायरल वीडियो वाला कुत्ता हस्की ब्रीड का है। ये कुत्तों की रशियन ब्रीड है। हम उसे बिल्कुल अपने बेटे की तरह पालते हैं और उसका नाम 'नवाब त्यागी' (Nawab Tyagi) रखा हुआ है।

आगे बताते हुए उन्होंने (Himshi Tyagi) बताया कि नवाब त्यागी (Nawab Tyagi) अभी चार साल चार महीने का है। उसे 2018 में बेंगलुरु से मंगाया था। जिसमें कुल एक लाख रुपये का खर्च आया था। जिस समय नवाब को हिम्शी अपने घर लाई थी, उस समय नवाब 50 दिन का ही था। हिम्शी बतातीं हैं, कि वे जहां भी जाती हैं, अपने साथ नवाब डॉग को जरूर लेकर जाती है। चाहे शादी में जाना है, ट्रैकिंग पर जाना है, हर जगह।

इन दिनों चर्चा का विषय बनने से पहले भी नवाब डॉग काफी फेसम रह चुका है। इस पर हिम्शी(Himshi Tyagi) ने बताया कि टिकटॉक पर उसका वैरिफाइड पेज था। जबकि इंस्टाग्राम (huskyindia0) पर भी उसके 76 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। लोग काफी पसंद करते है नवाब डॉग को। आगे हिम्शी ने बताया कि उनका कुत्ता नवाब भारत में पैराग्लाइडिंग करने वाला पहला डॉग है। इसके वीडियोज पहले से ही वायरल हैं।

सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग को लेकर हिम्शी(Himshi Tyagi) ने बताया कि नवाब(Nawab Tyagi) को लेकर सिर्फ सोशल मीडिया पर ही ट्रोलिंग हो रही है, जिससे वाकई में काफी ज्यादा परेशानी हो गई है। नहीं तो केदारनाथ में सबने नवाब को अच्छा ही कहा था।

हिम्शी(Himshi Tyagi) कहती हैं कि 'नवाब पहले भी हमारे साथ कई मंदिरों में गया है लेकिन केदारनाथ बड़ा मंदिर है। यहां जाने पर हमें भी भीड़ और सिक्योरिटी को लेकर ज्यादा डर लग रहा था, कि अगर केदारनाथ परिसर में एंट्री नहीं मिली तो क्या होगा। इतनी लंबी चढ़ाई करने के बाद दर्शन नहीं कर पाए तो क्या होगा।

लेकिन इन सब डरों से आगे निकलते हुए हम पहुंचे केदारनाथ धाम। भगवान की दया से ऐसा कुछ हुआ भी नहीं। केदारनाथ में नवाब डॉग(Nawab Tyagi) को सबने बहुत प्यार दिया। कोई उससे डर नहीं रहा था,बल्कि साथ ही फोटोज क्लिक करवाई।

और तो और पुजारी भी अच्छा बर्ताव कर रहे थे। यहां तक कुछ लोगों ने तो नवाब (Nawab Tyagi) के पैर तक छुए और कहा कि वह भैरव बाबा का रूप है। तो कुछ ने नवाब को शनिदेव का रूप बताया।

अब धमकियां मिल रही हैं

केदारनाथ धाम गई हिम्शी त्यागी(Himshi Tyagi) ने बताया कि उन्हें कई धमकियां भी मिल रही हैं कि अब उत्तराखंड से आकर दिखाओ। कई ट्रोलर्स बोल रहे हैं कि अब उनको उत्तराखंड में घुसने तक नहीं देंगे।

आग हिम्शी(Himshi Tyagi) कहती हैं कि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया है और ऐसे लोग उनको रोकने वाले कौन होते हैं। वह और उनके पति अपनी सोसायटीज के और कुत्तों की भी देखभाल करती हैं। उनकी केयर करना, उनका इलाज करवाते रहते हैं।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story