×

PM Modi Dress in Kedarnath: केदारनाथ में चर्चा का विषय बनी मोदी की ड्रेस, क्या है इसका हिमाचल प्रदेश से कनेक्शन ?

PM Modi Kedarnath Badrinath Daura: प्रधानमंत्री मोदी ने हिमाचल प्रदेश की खास चोला डोरा ड्रेस पहनकर केदारनाथ मंदिर में दर्शन पूजन किया।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 21 Oct 2022 4:38 AM GMT
PM Modi in Kedarnath
X

पीएम मोदी (photo: social media )

PM Modi Dress in Kedarnath: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपनी उत्तराखंड यात्रा के दौरान भगवान केदारनाथ का विशेष दर्शन-पूजन किया। भगवान केदारनाथ के प्रति पीएम मोदी की अगाध श्रद्धा रही है और वे पहले भी कई मौके पर केदारनाथ मंदिर में महादेव का दर्शन कर चुके हैं। प्रधानमंत्री का कार्यभार संभालने के बाद वे छठी बार केदारनाथ के दौरे पर पहुंचे हैं। केदारनाथ मंदिर में दर्शन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी एक अलग तरह की ड्रेस में नजर आए। पीएम मोदी की यह ड्रेस चर्चा का विषय बन गई है।

जानकारों के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी ने हिमाचल प्रदेश की खास चोला डोरा ड्रेस पहनकर केदारनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन किया। प्रधानमंत्री मोदी को यह ड्रेस हिमाचल प्रदेश की एक महिला ने उपहार के तौर पर दी थी। ठंड वाली जगहों पर इस ड्रेस को काफी सुविधाजनक और आरामदेह माना जाता है।

हिमाचल प्रदेश की महिला ने गिफ्ट की थी ड्रेस

प्रधानमंत्री मोदी ने हाल में हिमाचल प्रदेश का दो बार दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने हिमाचल प्रदेश को विकास योजनाओं की बड़ी सौगात दी थी। हिमाचल प्रदेश के हाल के दौरे के समय ही एक महिला ने प्रधानमंत्री मोदी को यह चोला डोरा ड्रेस भेंट की थी। हिमाचल प्रदेश के चंबा इलाके की इस महिला ने इस ड्रेस को अपने हाथों से तैयार किया है। इस ड्रेस पर काफी बेहतरीन हस्तकला की गई है। प्रधानमंत्री मोदी को यह ड्रेस उपहार में देते समय महिला ने उनसे यह भी अनुरोध किया था कि किसी ठंडे प्रदेश का दौरा करते समय वे इस ड्रेस को जरूर पहनें। प्रधानमंत्री मोदी ने महिला से वादा किया था कि वे किसी ठंडे स्थान का दौरा करते समय इस ड्रेस को जरूर पहनेंगे।

चर्चा का विषय बनी पीएम मोदी की ड्रेस

प्रधानमंत्री मोदी ने इस महिला की मुराद बहुत जल्द पूरी कर दी है। हिमाचल प्रदेश के दौरे के कुछ दिनों बाद ही आज प्रधानमंत्री केदारनाथ पहुंचे हैं और आज उन्होंने हिमाचल की महिला की ओर से गिफ्ट की गई इस चोला डोरा ड्रेस को पहनकर भगवान केदारनाथ का दर्शन किया। प्रधानमंत्री मोदी की यह ड्रेस चर्चा का विषय बन गई है। भगवान केदारनाथ का दर्शन करने के बाद ही इस ड्रेस को लेकर सोशल मीडिया ने चर्चाएं शुरू हो गई हैं।

उत्तराखंड को देंगे परियोजनाओं की सौगात

प्रधानमंत्री मोदी की आज की उत्तराखंड यात्रा को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि इस यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी उत्तराखंड को अनेक परियोजनाओं की सौगात देंगे। उत्तराखंड सरकार के सूत्रों के मुताबिक अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी करीब 3600 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी का केदारनाथ के साथ ही बदरीनाथ यात्रा का भी कार्यक्रम है।

उत्तराखंड की विकास परियोजनाओं में प्रधानमंत्री मोदी गहरी दिलचस्पी लेते रहे हैं। केदारनाथ और बदरीनाथ की विकास परियोजनाओं की वे लगातार खुद समीक्षा करते हैं। प्रधानमंत्री का कार्यभार संभालने से पूर्व भी वे कई बार केदारनाथ का दौरा कर चुके हैं।2019 में उन्होंने केदारनाथ स्थित गुफा में बैठकर काफी देर तक ध्यान भी लगाया था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story