×

नैनीताल में विंटर कार्निवल शुरू, उतराखंड की इन खूबसूरत जगहों पर जाना न भूलें

पांच दिवसीय प्रतियोगिता में क्रॉस कंट्री और पैराग्लाइडिंग कॉम्पीटीशन हो रहा है, जो पर्यटकों के लिए काफी अच्छा है। इनका आयोजन कोटाबाग एरिया में किया गया है।

Newstrack
Published on: 27 Dec 2020 5:42 AM GMT
नैनीताल में विंटर कार्निवल शुरू, उतराखंड की इन खूबसूरत जगहों पर जाना न भूलें
X
नैनीताल में विंटर कार्निवल शुरू, उतराखंड की इन खूबसूरत जगहों पर जाना न भूलें (PC: social media)

लखनऊ: सर्दियों का मौसम शुरू हो चुका है और बहुत से लोग इस मौसम में घूमने की प्लानिंग कर चुके हैं। ऐसे में अगर आप कहीं घूमना चाहते हैं तो आपके लिए उत्तराखंड घूमने के लिए बेस्ट है। जिसको देखते हुए उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद और नैनीताल जिला प्रशासन ने विंटर कार्निवल की तैयारियां बहुत टाइम से शुरू कर दी थीं। अब ये कार्निवल शुरु भी हो चुका है। 26 दिसंबर से 30 दिसंबर तक चलने वाले इस कार्निवल को नैनीताल, भीमताल, कोटाबाग, सातताल और पंगोट के साथ-साथ दुसरी जगहों पर आयोजित किया गया है।

ये भी पढ़ें:Live- मोदी के मन की बात: साल का आखिरी संबोधन, सुनें आखिर क्या बोले PM…

आयोजन की गयी पांच दिवसीय प्रतियोगिता

पांच दिवसीय प्रतियोगिता में क्रॉस कंट्री और पैराग्लाइडिंग कॉम्पीटीशन हो रहा है, जो पर्यटकों के लिए काफी अच्छा है। इनका आयोजन कोटाबाग एरिया में किया गया है। इसके साथ ही हॉट एयर बैलून की सवारी, पैरा मॉटेरिंग, एमटीबी रैली, एटीवी रैली, हेरिटेज वॉक एंड विलेज टूर, ट्रेलरनिंग, ट्रेकिंग, जिप लाइन, रॉक क्लिंबिंग, रैंपलिंग, जोरमिंग और फ्लावर शो का आयोजन किया गया है।



और तो और पंगोट और सात ताल में बर्ड वॉचिंग कार्यशाला आयोजित की गई है। वहीं, भीमताल में क्याकिंग, वॉल पेंटिंग और बोट रेस, नैनीताल में एस्ट्रो फोटोग्राफी, नाव की सजावट और हाफ मैराथन आयोजित की गई है।

ये भी पढ़ें:Realme के 6 कैमरे वाले इस स्मार्टफोन पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट, फीचर्स हैं दमदार

उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा

इस पर उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा था कि, साहसिक खेलों के आयोजन से कोविड माहामारी से प्रभावित हुए पर्यटन के पुनर्स्थापन को बढ़ावा मिलेगा। साथ ही इससे स्वरोजगार के अवसर भी सृजित होंगे और साहसिक खेलों के आयोजन से राज्य को भी एक नई पहचान मिलेगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story