×

Ankita Postmortem Report: ऋषिकेश एम्स में हुआ पोस्टमार्टम, पार्थिव शरीर पैतृक गांव रवाना

Ankita Postmortem Report: यमकेश्वर की BJP MLA रेणु बिष्ट को भी लोगों के आक्रोश का सामना करना पड़ा।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyReport aman
Published on: 24 Sep 2022 2:15 PM GMT (Updated on: 24 Sep 2022 2:20 PM GMT)
ankita murder case ankita bhandari postmortem report rishikesh angry locals attack bjp mla car
X

अंकिता भंडारी और आरोपी (फाइल फोटो)

Uttarakhand Ankita Murder Case: उत्तराखंड (Uttarakhand) के एक रिजॉर्ट की रिसेप्शनिस्ट अंकिता भंडारी हत्याकांड (Ankita Bhandari Murder Case) को लेकर लोगों में उबाल है। देवभूमि के लोगों गुस्सा अब दिखने लगा है। ऋषिकेश स्थित बीजेपी नेता के बेटे के रिजॉर्ट में काम करने वाली अंकिता भंडारी की हत्या को लेकर लोगों का गुस्सा शनिवार (24 सितंबर 2022) को फूट पड़ा। स्थानीय लोगों ने बीजेपी नेता के हत्यारे बेटे के रिजॉर्ट के पिछले हिस्से में स्थित अचार की फैक्ट्री को आग के हवाले कर दिया।

यमकेश्वर की बीजेपी विधायक रेणु बिष्ट को भी लोगों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। नाराज लोगों ने बीजेपी विधायक के गाड़ी में तोड़फोड़ तक कर डाली। वहीं, अंकिता के पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। उम्मीद है पीएम रिपोर्ट में खुलासा हो सकता है कि आखिर उसके साथ क्या-क्या हुआ था।

अंकिता का पार्थिव शरीर पैतृक घाट रवाना

उत्तराखंड के ऋषिकेश एम्स में पोस्टमार्टम के बाद अंकिता भंडारी (Ankita Bhandari Dead Body) के पार्थिव शरीर को श्रीनगर गढ़वाल उनके पैतृक घाट के लिए रवाना किया गया। अंकिता के पोस्टमार्टम के दौरान ऋषिकेश एम्स मोर्चरी में मौजूद लोगों ने एंबुलेंस को रोक लिया था। इन लोगों की मांग थी, कि पहले अंकिता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सार्वजनिक की जाए। बता दें जब तक अंकिता का पोस्टमार्टम चलता रहा एम्स के बाहर लोगों की भारी भीड़ जमा रही।


पुलिस ने बचायी बीजेपी एमएलए की जान

अंकिता भंडारी हत्याकांड मामले से गुस्साई भीड़ ने यमकेश्वर बीजेपी विधायक रेनू बिष्ट की गाड़ी पर हमला बोल दिया। भीड़ ने बीजेपी एमएलए की गाड़ी की कांच तोड़ी और मुर्दाबाद के नारे लगाए। आक्रोशित भीड़ कुछ भी करने पर आमादा थी। पुलिस ने किसी तरह विधायक की जान बचायी। इस घटना के बाद पूरे इलाके को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया।


आज शाम तक आएगी पोस्टमार्टम रिपोर्ट

वहीं, अंकिता भंडारी का पोस्टमार्टम जारी है। तीन डॉक्टरों का पैनल पोस्टमार्टम कर रहा है। आज शाम तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ जाएगी। दूसरी तरफ, तीनों आरोपियों को पुलिस ने जेल भेज दिया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एसआईटी का गठन किया हैं। अंकिता हत्याकांड की जांच एसआईटी करेगी।

5 दिनों से लापता अंकिता का शव नहर से बरामद

पिछले 5 दिनों से लापता अंकिता का शव शनिवार सुबह चिल्ला नहर से बरामद की गई। शव का तीन डॉक्टरों की टीम पोस्टमार्टम कर रही है। शाम तक पीएम रिपोर्ट आने की संभावना है। पुलिस ने इस मामले में शामिल तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हत्याकांड की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर कहा कि दोषियों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा।

लोगों में जबरदस्त आक्रोश

स्थानीय लोग भाजपा नेता और पूर्व मंत्री विनोद आर्य के बेटे पुलकित आर्य की हरकतों से पहले ही परेशान थे। पिता के रसूख के कारण पुलिस भी उसे छूने से बचती थी। ऐसे में अंकिता हत्याकांड के बाद ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने बुलडोजर कार्रवाई से पहले रिजॉर्ट पर पत्थरबाजी कर कुछ हिस्से को क्षतिग्रस्त कर दिया। इसके बाद रिजॉर्ट के पीछे चल रहे आरोपी भाजपा नेता के बेटे की आचार फैक्ट्री को आग लगा दी। बता दें कि देर रात मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आदेश पर प्रशासन ने वनतारा रिजॉर्ट को बुलडोजर से तोड़ दिया।

स्थानीय बीजेपी एमएलए घिरीं

ये घटना यमकेश्वर विधानसभा क्षेत्र में हुई है। लिहाजा लोगों का गुस्सा स्थानीय बीजेपी विधायक रेणु बिष्ट पर भी फूटा। आक्रोशित भीड़ ने बीजेपी विधायक की गाड़ी के कांच फोड़ डाले। लोगों ने रेणु बिष्ट मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। पुलिस ने किसी तरह गुस्साई भीड़ से विधायक को बचाकर निकाला। इलाके में तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story