×

Mussoorie Viral Video: कैंपटी फॉल के वायरल वीडियो पर सरकार सख्त, पर्यटकों की संख्या हुई 50

Mussoorie Viral Video: उत्तराखंड प्रशासन ने भीड़ का वीडियो वायरल होने के बाद मसूरी के कैंपटी फॉल (Kempty Falls) के लिए पर्यटकों की संख्या एक समय पर तय कर दी है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Satyabha
Published on: 9 July 2021 4:43 PM GMT
Mussoorie Viral Video: कैंपटी फॉल के वायरल वीडियो पर सरकार सख्त, पर्यटकों की संख्या हुई 50
X

कैंपटी फॉल फोटो (सोशल मीडिया)

Mussoorie Viral Video: भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर के कम होते ही मसूरी (Mussoorie) और शिमला (Shimla) जैसे हिल स्टेशनों से लोगों द्वारा भीड़ इकट्ठा किए जाने की तस्वीरें सामने आ रही हैं। वहीं बीते दिन मसूरी के कैंपटी फॉल का एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें काफी संख्या में लोग दिखे। इस मामले पर कड़ा रूख अपनाते हुए उत्तराखंड प्रशासन ने पर्यटकों की संख्या कुछ समय के लिए तय कर दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्तराखंड प्रशासन ने भीड़ का वीडियो वायरल होने के बाद मसूरी के कैंपटी फॉल के लिए पर्यटकों की संख्या एक समय पर 50 कर दी है। वहीं, मसूरी के कैंपटी फॉल के वीडियो को दिखाते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने चेतावनी दी है। मंत्रालय के मुताबिक पर्यटकों की लापरवाही भारी पड़ सकती है। राज्य में ऐसे हालात वायरस को खुला न्योता दे रहे हैं। कई ऐसे देश हैं, जहां पर कोरोना के मामले कम होने के बाद तेजी से बढ़े हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी चेतावनी

स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव लव कुमार ने चेतावनी देते हुए कहा कि लोग कोविड-19 नियमों का पालन करें। क्योंकि अभी भी देश कोविड-19 की दूसरी लहर की चुनौतियां का सामना कर रहा है। इस वक्त देश में 90 जिले ऐसे हैं। जहां पर कोरोना वायरस के 80 फीसदी मामले आ रहे हैं। देश में कोरोना वायरस के 53 फीसदी मामले दो राज्यों महाराष्ट्र और केरल में आ रहे हैं। 66 जिले ऐसे हैं, जहां 8 जुलाई को पॉजिटिविटी रेट 10 फीसदी से ज़्यादा था।

पिछले 24 घंटों में 43,393 कोरोना केस

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में शुक्रवार को पिछले 24 घंटों में 43,393 नए कोरोना के मामले सामने आए। जिसके बाद अब देश में कुल कोरोना मामलों की संख्या 3,07,52,950 हो गई। वहीं देश के पांच राज्य ऐसे हैं, जहां पर मामले ज्यादा सामने आ रहे हैं। केरल में 13,772, महाराष्ट्र में 9,083 मामले, तमिलनाडु में 3,211 मामले, आंध्र प्रदेश में 2,982 मामले और असम में 2,644 मामले सामने आए हैं।

Satyabha

Satyabha

Next Story