×

उत्तराखंड में खौफ में आए लोग, जंगलों में लगी भीषण आग, डरावना मंजर

जंगल में लगी आग के जो वीडियो सामने आ रहे हैं, वो काफी ज्यादा खौफनाक हैं। अचानक जंगलों में लगी आग से हडकंप मच गया है।

Shreya
Published on: 3 April 2021 4:53 AM GMT (Updated on: 3 April 2021 6:07 AM GMT)
उत्तराखंड में खौफ में आए लोग, जंगलों में लगी भीषण आग, डरावना मंजर
X

उत्तराखंड में खौफ में आए लोग, जंगलों में लगी भीषण आग, डरावना मंजर (फोटो- सोशल मीडिया)

नैनीताल: उत्तराखंड (Uttarakhand) में ग्रामीणों में दहशत देखने को मिल रही है। दरअसल, यहां के जंगलों में लगी भीषण आग अब आबादी की ओर बढ़ने लगी है, जिससे लोग खौफ के साए में आ गए हैं। प्रदेश के जंगल एक बार फिर से आग से धधक उठे हैं। जंगल पूरी तरह आग के गुबार में तब्दील हो गए हैं। ये आग भीषण रूप लेने के बाद लगातार फैल रही है, लेकिन वन विभाग के अधिकारियों के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही है।

खुर्पाताल के पास जंगलों में भीषण आग

उत्तराखंड के खुर्पाताल (Khurpatal) के पास सुबह से ही जंगल मे आग लगी हुई है। वन विभाग को इस बारे में सूचना भी दी गई है, लेकिन बावजूद इसके अधिकारी मौके पर नहीं पहुंच रहे हैं। वहीं, इस बीच जंगल में लगी आग के जो वीडियो सामने आ रहे हैं, वो काफी ज्यादा खौफनाक हैं। अचानक जंगलों में लगी आग की खबर से हडकंप मच गया है और अब ये आग तेजी से आबादी की ओर बढ़ने लगी है।

(फोटो- सोशल मीडिया)

वन्य जीवों पर भी आया संकट

खुर्पाताल के पास जंगल में लगी आग भयंकर रूप लेती जा रही है। जिससे ग्रामीण दहशत में आ गए हैं। वहीं, इंसानों के साथ साथ कई वन्य जीवों के जीवन पर भी संकट आ गया है। ग्रामीण इलाकों की ओर तेजी से बढ़ती आग की लपटों से बहुत ज्यादा नुकसान होने की भी संभावना है। ऐसे में लोगों के चेहरों पर चिंता की शिकन साफ देखी जा सकती है। लेकिन वन विभाग के अधिकारी सूचना के बाद भी मौके पर ही नहीं पहुंचे हैं।

पर्यावरण को भी नुकसान होने की संभावना

इसके अलावा रूसी बाईपास भूमियाधार हल्द्वानी रोड में भी जंगल में आग बढ़ रही है। आग से वन संपदा, वन्य जीवों को ही केवल खतरा नहीं है, बल्कि इसका असर इसका पर्यावरण पर भी काफी ज्यादा पड़ेगा।

Shreya

Shreya

Next Story