×

PM Modi in Dehradun : आज पीएम मोदी देहरादून में जनता को करेंगे संबोधित, देंगे करोड़ों की सौगात

PM Modi in Dehradun : पीएम मोदी आज देहरादून में जनता को संबोधित करने आ रहे हैं। यहां पर पीएम मोदी 2022 के विधानसभा चुनाव का आगाज करेंगे।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 4 Dec 2021 3:26 AM GMT (Updated on: 4 Dec 2021 3:32 AM GMT)
PM Modi in Dehradun
X

देहरादून में पीएम मोदी (फोटो- सोशल मीडिया)

PM Modi in Dehradun : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज, 4 दिसंबर को देहरादून में जनता को संबोधित करने आ रहे हैं। यहां पर पीएम मोदी 2022 के विधानसभा चुनाव (Vidhan sabha Chunav 2022) का आगाज करेंगे। जनसभा को संबोधित करने के अलावा पीएम मोदी 18,000 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकर्पण करेंगे। रैली का आयोजन परेड मैदान में किया गया है। जहां पर करीब एक लाख से अधिक लोगों की भीड़ इकट्ठा होने का लक्ष्य बताया जा रहा है।

इस बारे में प्रदेश भाजपा महामंत्री कुलदीप कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री दोपहर करीब साढे़ बारह बजे रैली स्थल 'परेड ग्राउंड' पहुंचेंगे जहां वह विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने के बाद जनता को संबोधित करेंगे।

18 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण

पीएम मोदी के आगमन पर राज्य मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री को सुनने के लिए लोगों में खासा उत्साह है। यहां पर पीएम मोदी की रैली में दूरदराज के लोग अपने साधनों से देहरादून पहुंच रहे हैं। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 18 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। उनके आने से हम सभी लोगों में नई ऊर्जा का संचार होगा।

आज पीएम मोदी उत्तराखंड के लिए बड़ी परियोजनाओं में 120 मेगावाट की व्यासी पन बिजली परियोजना और 'चारधाम ऑलवेदर' सड़क परियोजना का राष्ट्रीय राजमार्ग 58 पर देवप्रयाग तथा श्रीकोट के बीच 38 किलोमीटर लंबा हिस्से समेत कई परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा 'ऑलवेदर' सड़क परियोजना के तहत ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर ब्रह्मपुरी और कौडयाल के बीच 33 किलोमीटर के हिस्से का भी उद्घाटन पीएम मोदी आज ही करेंगे।

इसके साथ ही पीएम मोदी सात विकास परियोजनाओं का लोकार्पण तथा दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस वे और बदरीनाथ के लिए 220 करोड़ रुपये की आधारभूत संरचना विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। वहीं दिल्ली-दून एक्सप्रेस वे के बनने से दोनों शहरों के बीच की दूरी वर्तमान 248 किलोमीटर से घटकर 180 किलोमीटर रह जाएगी। इस पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि इन परियोजनाओं से पर्वतीय क्षेत्रों में औद्योगीकीकरण को बढ़ावा मिलेगा, पलायन पर रोक लगेगी और पर्यटन क्षेत्र को लाभ होने से आर्थिकी मजबूत होगी।



Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story