×

Uttarakhand : रुद्रपुर में कबाड़ के गोदाम से जहरीली गैस लीक, SDM-CO सहित 32 लोग अस्पताल में भर्ती

उधमसिंह नगर स्थित एक कबाड़ के गोदाम से जहरीली गैस का रिसाव हुआ। इसकी चपेट में आने के बाद वहां के SDM, CO, SDRF के जवानों सहित 32 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

aman
Written By aman
Published on: 30 Aug 2022 7:05 AM GMT (Updated on: 30 Aug 2022 7:29 AM GMT)
poisonous gas leak in rudrapur uttarakhand sdm co with 32 people faint admitted to icu
X

घटनास्थल पर SDRF के जवान 

Uttarakhand News : पहाड़ी राज्य उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर जिले (Udham Singh Nagar District) में कबाड़ के गोदाम में रखे गैस सिलेंडर से रिसाव की खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है, जहरीली गैस की चपेट में आने से कई लोग बेहोश हो गए। जानकारी मिलते ही मौके पर जिले के SSP, SDM, CO, SDRF, फायर ब्रिगेड तथा पुलिस की टीमें पहुंची। मगर, वो लोग भी जहरीली गैस की चपेट में आ गए। इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। यह घटना रुद्रपुर ट्रांजिट कैंप (Rudrapur Transit Camp) की है।

ताजा जानकारी के अनुसार, अब तक 32 लोग जहरीली गैस की चपेट में आने से बेहोश हो गए। सभी लोगों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। जानकारी के अनुसार, 32 में से 10 लोग आईसीयू में भर्ती हैं। सभी को ऑक्सीजन सपोर्ट दिया गया है।

सांस लेने में दिक्कतें होने लगी

आपको बता दें कि, मंगलवार सुबह रुद्रपुर ट्रांजिट कैंप के आजाद नगर/राजा कॉलोनी में कबाड़ के गोदाम में रखे गैस सिलेंडर से रिसाव हो गया। लोगों को इस गैस रिसाव का तब पता चला जब दुर्गंध की वजह से सांस लेने में दिक्कतें होने लगी। पल भर में ही ये गैस तेजी से फैल गई। एक-एक कर कई लोग इस जहरीली गैस की चपेट में आने से बेहोश हो गए।

नहीं पता चल पाया कौन सी गैस थी

गैस रिसाव की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू में जुटे किच्छा एसडीएम कौस्तुभ मिश्रा (Kichha SDM Kaustubh Mishra), सीओ आशीष भारद्वाज (CO Ashish Bhardwaj), उनके गनर भुवन चंद्र तथा ड्राइवर गणेश सत्याल समेत एसडीआरएफ के कई जवान भी इस जहरीली गैस के संपर्क में आ गए। रुद्रपुर एसडीएम ललित नारायण मिश्र ने बताया कि फिलहाल इस बात का पता नहीं चल पाया है कि गैस सिलेंडर में कौन सी गैस थी। इसका पता लगाने के लिए केमिस्टों की भी मदद ली जा रही है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story