×

Rishabh Pant Accident: ऋषभ पंत की जान बचाने वाले दोनों रोडवेज कर्मियों को उत्तराखंड सरकार और पुलिस करेगी सम्मानित

Rishabh Pant Latest News: भीषण कार एक्सीडेंट में भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की जान बचाने वाले दोनों रोडवेज कर्मियों को उत्तराखंड सरकार और पुलिस सम्मानित करेगी।

Prashant Dixit
Published on: 1 Jan 2023 8:10 AM GMT
Uttarakhand government and police will honor both the roadways personnel who saved Rishabh Pants life
X

ऋषभ पंत की जान बचाने वाले दोनों रोडवेज कर्मियों को उत्तराखंड सरकार और पुलिस करेगी सम्मानित: Photo- Social Media

Rishabh Pant News: भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का शुक्रवार 30 दिसंबर 2022 की सुबह भीषण कार एक्सीडेंट हो गया था। इस हादसे के तुरंत बाद उन्हें हरियाणा रोडवेड के ड्राइवर और कंडक्टर द्वारा दिल्ली देहरादून रोड पर स्थित सक्षम हॉस्पिटल ले जाया गया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद ऋषभ पंत को देहरादून के मैक्स अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया। अब उत्तराखंड सरकार और पुलिस 26 जनवरी को दोनों रोडवेज कर्मियों को सम्मानित करेगी।

हरियाणा रोडवेज के कर्मियों ने बचाई जान

इस एक्सीडेंट में ऋषभ पंत की कार जलकर पूरी तरह खाक हो गई थी। हादसे में ऋषभ पंत को गंभीर चोटें आई थी। लेकिन उनकी जान किसी तरह बच पाई। ऋषभ पंत के साथ हुए इस हादसे में उनकी जान बचाने में हरियाणा रोडवेड के ड्राइवर और कंडक्टर का हाथ रहा। जिस वक्त पंत की गाड़ी अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराई उसी वक्त हरिद्वार से पानीपत जा रही एक बस के ड्राइवर सुशील कुमार और कंडक्टर परमजीत ने गाड़ी रोक दी। इसके बाद दोनों ने जाकर पंत को गाड़ी से बाहर निकालने में मदद की।

उत्तराखंड सरकार करेगी दोनों को सम्मानित

दोनों हरियाणा रोडवेड के कर्मचारियों ने एम्बुलेंस बुलाई और पुलिस को हादसे की जानकारी दी। इस तरह सुशील और परमजीत ने ऋषभ पंत की जान बचाने में अहम भूमिका अदा की। इस काम के लिए हरियाणा रोडवेज ने इन दोनों ड्राइवर और कंडक्टर को सम्मानित किया। साथ ही उत्तराखंड पुलिस ने भी दोनों को सम्मानित करने की जानकारी मीडिया को दी है। इसके साथ ही उत्तराखंड सरकार भी इन दोनों को 26 जनवरी को सम्मानित करेंगी।

इस तरह ऋषभ पंत का हुआ एक्सीडेंट

भारत क्रिकेटर ऋषभ पंत की कार का शुक्रवार सुबह करीब 5.30 बजे दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर भीषण एक्सीडेंट हो गया। इस हादसे में क्रिकेटर की कार सड़क के डिवाइडर से टकरा गई और जिसमें बहुत चोट आई। आपको बता दें, ऋषभ पंत रूड़की स्थित अपने घर जा रहे थे और झपकी लगने के कारण उनके साथ यह हादसा हो गया। उन्हें दुर्घटना के बाद स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। उनके सिर, पीठ और पैरों में चोट आई हैं, लेकिन उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story