×

Uttarakhand News: कोरोना की फर्जी रिपोर्ट के साथ घूमने आए पर्यटक, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Uttarakhand News: उत्तराखंड में घूमने के लिए पर्यटकों को अपना कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट लाना होगा।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 15 July 2021 12:45 PM GMT (Updated on: 15 July 2021 12:54 PM GMT)
कॉन्सेप्ट फोटो
X

कॉन्सेप्ट फोटो ( फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

Uttarakhand News: उत्तराखंड में घूमने के लिए पर्यटकों को अपना कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट लाना होगा। इसके ही आधार पर उत्तराखंड में एंट्री मिलेगी। इस समय कुछ ऐसे भी लोग है जो अपना फर्जी कोरोना का निगेटिव रिपोर्ट लेकर उत्तराखंड घूमने की फिराक में है। इस दौरान पुलिस के हाथ 13 फर्जी निगेटिव रिपोर्ट वाले पर्यटक गिरफ्तार हुए है। जो उत्तराखंड में घुस गए थे। जिसके बाद पुलिस उन पर्यटकों के खिलाफ महामारी एक्ट के तहत केस दर्ज कर दिया है।

बता दें कि कोरोना केस को देखते हुए यहां की सरकार ने पर्यटकों के लिए कोरोना निगेटिव की रिपोर्ट लाने को कहा था। इसी रिपोर्ट के आधार पर यहां एंट्री दी जाएगी। इसको ध्यान में रखते हुए आशारोड़ी चेक पोस्ट के पास आरटीओ बैरियर स्थित एसओजी टीम जांच कर रही थी। इस दौरान टीम को दो गाड़ियों पर शक हुआ। जिसके बाद टीम ने गाड़ी रोककर उनमें बैठे हुए पर्यटकों से पूछताछ करना शुरू कर दी। इस दौरान उत्तर-प्रदेश के दस लोग उस गाड़ी में फर्जी कोरोना रिपोर्ट के साथ पकड़ गए। वहीं दूसरी गाड़ी में तीन लोग फर्जी कोरना रिपोर्ट के साथ पकड़े गए। पुलिस का कहना है कि ये सभी लोग बिहार और गाजियाबाद से यहां आ रहे थे।

देहरादून एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत का कहना है कि इससे पहले कई ऐसे फर्जी निगेटिव रिपोर्ट वाले पर्यटक उत्तराखंड आ चुके हैं और उन्हें पकड़ा भी गया है। इसके साथ ही उनपर फर्जी कोरोना महामारी के आधार पर मुकदमा भी दर्ज किया गया है। फिलहाल पकड़े गए लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। आपको बताते चलें कि उत्तराखंड में पर्यटकों की संख्या को बढ़ते हुए यहां पर पिछले हफ्त सरकार ने नए नियम जारी किया था। इस नियम के तहत किसी भी पर्यटको को बिना होटल रिजर्वेशन और कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट के एंट्री नहीं दी जाएगी।

देश में कोरोना

कॉन्सेप्ट फोटो ( फोटो सोशल मीडिया)

पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 41,806 नए केस सामने आए हैं। जिसमें महाराष्ट्र में 8,602 कोरोना के मामले देखे गए हैं। जबकि केरल में सबसे ज्यादा 15,637 नए केस आए हैं। वहीं पिछले 24 घंटे में कोरोना से मरने वाले की संख्या 581 है।

Shweta

Shweta

Next Story