TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

उत्तराखंड के CM पद से त्रिवेंद्र की होगी छुट्टी! जानिए कौन होगा नया मुख्यमंत्री

बीजेपी के हाईकमान के आदेश के बाद रविवार को दो बड़े ऑब्जर्वर त्रिवेंद्र सरकार के राज्य पहुंचे हुए है। बता दें कि वहां छतीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह और पार्टी के सचिव दुष्यंत गौतम ऑब्जर्वर के रूप में पहुंचे है।

Chitra Singh
Published on: 6 March 2021 12:24 PM GMT
उत्तराखंड के CM पद से त्रिवेंद्र की होगी छुट्टी! जानिए कौन होगा नया मुख्यमंत्री
X
उत्तराखंड के CM पद से त्रिवेंद्र की होगी छुट्टी! जानिए कौन होगा नया मुख्यमंत्री

देहरादून: उत्तराखंड के राजनीतिक गलियारे से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर है कि भारतीय जनता पार्टी के दो बड़े ऑब्जर्वर त्रिवेन्द्र सरकार के राज्य में पहुंचे है। ऐसे अटकलें लगाई जा रही है कि राज्य के मुख्यमंत्री हटाए जा सकते हैं।

ऑब्जर्वर कोर कमेटी के साथ बैठक

दरअसल बीजेपी के हाईकमान के आदेश के बाद रविवार को दो बड़े ऑब्जर्वर त्रिवेंद्र सरकार के राज्य पहुंचे हुए है। बता दें कि वहां छतीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह और पार्टी के सचिव दुष्यंत गौतम ऑब्जर्वर के रूप में पहुंचे है। बताया जा रहा है कि आज ऑब्जर्वर कोर कमेटी के साथ बैठक होगी। इस बैठक में शामिल होने के लिए राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत भी देहरादून आ रहे हैं। अटकलें लगाई जा रही है कि राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत हटाए जा सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को उत्तराखंड का नया मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें... फिर डराने लगा कोरोना: कई राज्यों में मचा हाहाकार, जानिए क्या है मार्च से कनेक्शन

हाईकमान को रिपोर्ट सौंपेंगे ऑब्जर्वर

बता दें कि इस बैठक के बाद दोनों ऑब्जर्वर अपनी रिपोर्ट बीजेपी के हाईकमान को सौंपेंगे। रिपोर्ट सौंपने के बाद पार्टी यह तय करेगी कि राज्य में चुनाव से पहले बदलाव की आवश्यकता है या नहीं। वहीं यह भी बताया जा रहा है कि मार्च में ही त्रिवेंद्र सरकार मंत्रिमंडल का बदलाव हो सकता है, जिसके लिए कई बड़े नेता जगह बनाने के लिए अपना-अपना गुणा गणित लगा रहे है।

observer

शामिल हो सकते है तीन नए चेहरे

बताते चलें कि त्रिवेंद्र सरकार में मंत्रियों के कई पदें खाली चल रहा है। पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत की मृत्यु होने के बाद तीन पदें खाली है, जिसके लिए मंत्रिमंडल विस्तार में त्रिवेंद्र सरकार तीन चेहरों को शामिल करेगी।

ये भी पढ़ें... 7 मार्च को PM मोदी की बंगाल में रैली: मिथुन पर बोले विजयवर्गीय-मेरी बात हो गई है

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story