×

Uttarakhand Covid Cases: उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे में 1200 नए कोरोना केस दर्ज, 10 मरीजों ने तोड़ा दम

Uttarakhand Covid Cases: उत्तराखंड में कोरोना के हालात अभी भी चिंताजनक बने हुए हैं। राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 1200 नए मामले सामने आए हैं।

Bishwajeet Kumar
Published on: 31 Jan 2022 1:52 PM GMT
Coronavirus
X

Corona Virus

Corona Virus: देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के मामलों में बीते कुछ दिनों से थोड़ी गिरावट दर्ज की जा रही है। लेकिन अभी भी देश के कुछ राज्य कोरोना वायरस के संक्रमण से बुरी तरह से प्रभावित हैं। बात अगर उत्तराखंड की करें तो राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 1200 नए मामले सामने आए हैं। वहीं इस अवधि में राज्य में 10 कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की मौत भी हुई है।

हालांकि उत्तराखंड में आए आज के कोरोना संक्रमण के मामले बीते कुछ दिनों से थोड़ा कम है। कोरोना संक्रमण के घटते ग्राफ को देखते हुए राज्य सरकार राज्य के दसवीं से बारहवीं तक के सभी स्कूलों को आज से पुनः खोल दिया है। इसके साथ ही इस दौरान दसवीं से बारहवीं तक के जिन बच्चों को स्कूल में जाकर पढ़ाई नहीं करना होगा उनके लिए ऑनलाइन क्लासेज जैसी सुविधाएं विकल्प के तौर पर उपलब्ध कराई जाएंगी। हालांकि राज्य के कक्षा 1 से 9 वीं तक के स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र अगले आदेश तक बंद रहेंगे।

देश में कोरोना वायरस

बीते कुछ दिनों से देश में कोरोना संक्रमण के मामले में गिरावट तो दर्ज की गई है। मगर इस दौरान मौत के आंकड़ों ने चिंता और बढ़ा भी दिया है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटे में 2 लाख 9 हजार के करीब नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं। वहीं इस अवधि में 959 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत भी हुई है। अगर बीते कुछ दिनों के मौत के आंकड़ों को देखें तो रविवार को देश में 893 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई थी तो। वहीं बीते शनिवार को देश में 871 कोरोना संक्रमित मरीजों की मृत्यु हुई थी।

गौरतलब है कि देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में इधर लगातार गिरावट दर्ज किया जा रहा है अगर बीते रविवार के आंकड़ों को देखें तो रविवार को देश में 24 घंटे के भीतर 2 लाख 34 हज़ार से अधिक कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए थे। वहीं अगर सोमवार के आंकड़ों की ओर देखे तो इस दिन भी देश में 2 लाख 35 हज़ार के करीब करना कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए थे।

सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य

अगर इस वक्त देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों की बात करें तो उसमें केरल सबसे शीर्ष पर है केरल में लगातार दो दिन से 24 घंटे में 50 हज़ार से अधिक नए कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आए हैं। अगर पिछले 24 घंटे के दौरान केरल में आए कोरोना संक्रमण के मामलों को देखें तो इस अवधि में 51570 नए कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं।

केरल के अलावा इस वक्त देश में कर्नाटक तमिलनाडु और महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले हैं कर्नाटक में पिछले 24 घंटे में 28 हज़ार से अधिक नए कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आए हैं वहीं तमिलनाडु और महाराष्ट्र में भी क्रमशः 22 हज़ार से अधिक नए कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आए हैं।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story