उत्तराखंड की अपर मुख्य सचिव ने UP पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप, कहा-'..ऐसे तो 99 अपराधी और पैदा होंगे'

उत्तराखंड की अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि, 'कई बार निर्दोष को पकड़कर यूपी पुलिस कह देती है कि हमने क्राइम सॉल्व कर दिया। अगर आप...

aman
Written By aman
Published on: 17 Oct 2022 1:47 PM GMT (Updated on: 17 Oct 2022 2:14 PM GMT)
X

उत्तराखंड की अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी

Radha Raturi on UP Police : यूपी पुलिस पर पड़ोसी राज्य उत्तराखंड की अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने बड़ा और गंभीर आरोप लगाया है। राधा रतूड़ी ने आरोप लगाते हुए कहा है कि, 'कई बार निर्दोष को पकड़कर यूपी पुलिस कह देती है कि हमने क्राइम सॉल्व कर दिया। उन्होंने कहा, अगर आप एक निर्दोष को सजा देंगे तो 99 और अपराधी पैदा होंगे।'

आपको बता दें कि, यूपी पुलिस पर ये गंभीर आरोप किसी अन्य ने नहीं बल्कि पड़ोसी राज्य उत्तराखंड की अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने लगाया है। गौरतलब है कि, यूपी और उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की ही सरकार है। हाल में भी कई मामलों में दोनों राज्य की पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने मिलकर काम किया है। लेकिन, शायद पहली बार है जब उत्तराखंड सरकार के किसी वरिष्ठ अधिकारी की तरफ से इस तरह के कठोर शब्दों का प्रयोग हुआ है।

दरअसल, उत्तराखंड के उधमसिंह नगर में कुंडा फायरिंग केस के बाद से ही दोनों राज्यों में तनातनी देखने को मिल रही है। उत्तराखंड और यूपी पुलिस के बीच विवाद इतना बढ़ा कि केस-मुकदमा तक हो गया। एक तरफ जहां उत्तराखंड पुलिस, उत्तर प्रदेश पुलिस की कार्रवाई को गलत बता रही है वहीं, योगी सरकार की पुलिस अपना पक्ष रख रही है। बावजूद दोनों राज्यों में विवाद लगातार बढ़ता ही जा रहा है। उत्तराखंड की अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी के बयान को इसी रूप में देखा जा रहा है।

उत्तराखंड की अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी के इस बयान ने यूपी पुलिस की कार्यवाही पर जहां सवाल खड़े किये हैं वहीं, भविष्य को लेकर भी साफ संकेत दे दिए हैं। मीडिया से बात करते हुए राधा रतूड़ी ने मीडिया को भी कटघरे में खड़ा किया। उन्होंने कहा, कभी-कभी गलत रिपोर्टिंग भी ऐसी घटनाओं की वजह बनती है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story